Nepal Missing Plane Crash : नेपाल से लापता विमान हुआ क्रैश, यहां मिला मलबा, ये भारतीय थे इसमें सवार, जानें

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Nepal Missing Plane Crash : नेपाल से लापता हुए प्लेन के क्रैश (Plane Crash) होने की पुष्टि हो गई है. नेपाल आर्मी के सर्च ऑपरेशन में मुस्तांग के सैनोसवेयर इलाके की पहाड़ी में प्लेन का मलबा मिलबा.

नेपाल प्लेन हादसे (Nepal Plane missing Update) अब तक 14 लोगों के शव मिल चुके हैं. इस विमान में 4 भारतीय और 3 क्रू मेंबर के साथ कुल 22 यात्री सवार थे. इस प्लेन ने रविवार सुबह करीब 9:55 बजे नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरा था. लेकिन करीब 25 मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया.

नेपाल से लापता हुए विमान की तलाश के दौरान खराब मौसम की वजह से ऑपरेशन में शुरुआती समय में तेजी नहीं आ पाई. इसके बाद रविवार रात में लोकल लोगों से जानकारी मिली कि लाम्छी नदी के किनारे प्लेन क्रैश (Plane Crash) हुआ है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये नदी नेपाल के मुस्तांग जिले के मानापती हिमाल एरिया में है. इस एरिया में इन दिनों भारी बर्फबारी और बारिश हो रही थी. इसलिए रविवार रात में सर्च अभियान नहीं चल पाया. सोमवार यानी 30 मई को चले सर्च ऑपरेशन में इसकी पुष्टि हो सकी.

ये इंडियन नेपाल की फ्लाइट में सवार थे : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, ऋतिका त्रिपाठी और वैभवी. ये वो चार नाम है जो नेपाल की फ्लाइट में भारतीय सवार थे. इनके बारे में कोई जानकारी के लिए नेपाल में इंडियन एम्बेसी की हेल्पलाइन (Indian embassy Helpline in Nepal) नंबर 977-9851107021 पर संपर्क किया जा सकता है.

ADVERTISEMENT

प्लेन में सवार अन्य यात्रियों और क्रू मेंबर्स के नाम : इंद्र बहादुर गोले, रोजीना श्रेष्ठा, प्रकाश सुनवार, पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार, मिल ग्रांट, बसंत लामा, गणेश नारायण, रवीना श्रेष्ठा, रश्मी श्रेष्ठा, माकर बहादुर तमांग, तुलसादेवी तमांग, युवी विल्नर, रम्या तमांग और सुकुम्या तमांग. वहीं, क्रू मेंबर्स में कैप्टन प्रभाकर घिमिरे, को-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किश्मी थापा थीं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT