यूपी की सबसे अमीर प्रत्याशी हैं धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी, 780 करोड़ की संपत्ति, पूर्वांचल से पेरिस तक फैला साम्राज्य

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttar Pradesh: पूर्वांचल के बाहुबली नेता धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया गया है, लेकिन वह चुनाव नहीं लड़ सकते। हां इतना तो जरुर है कि धनंजय के जेल से बाहर आते ही जौनपुर का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार के रूप में जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह को जौनपुर मैदान में उतारा है, जबकि समाजवादी पार्टी ने एनआरएचएम घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। 

फाइल फोटो

बाहुबली धनंजय की मौजूदगी से दिलचस्प हुआ चुनाव

यूं तो धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी पहले ही नामांकन कर चुकी थीं। माना जा रहा है कि वो अब दोबारा नामांकन करेंगी और दूसरा सेट भी भरेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ये वाला नामांकन जोर शोर से बाहुबली धनंजय सिंह की मौजूदगी में होगा। साल 2009-2014 के बीच बसपा सांसद रहे धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी को चुनाव के लिए शुभकामनाएं दीं। जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के जौनपुर से पूर्व लोकसभा सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को अपहरण और जबरन वसूली मामले में दोषी ठहराया गया था। 

लोकसभा चुनाव में यूपी की सबसे अमीर प्रत्याशी

आपको बताते चलें कि हाल ही में श्रीकला रेड्डी ने अपने चुनाव शपथ पत्र में अपनी संपत्ति की घोषणा की थी। घोषणा के अनुसार, श्रीकला रेड्डी के पास 6.71 करोड़ रुपये से अधिक चल संपत्ति है। श्रीकला रेड्डी के पास 780 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी है। इसका अधिकार उन्हें है। वह ज्वेलरी की भी शौकीन है। उनके पास 1.74 करोड़ रुपये की ज्वेलरी है। श्रीकला रेड्डी अपने गाँव की सरपंच भी रह चुकी हैं। 

ADVERTISEMENT

780 करोड़ की संपत्ति पूर्वांचल से पेरिस तक फैली

780 करोड़ की संपत्ति पूर्वांचल से पेरिस तक फैली

श्रीकला रेड्डी दक्षिण भारत के एक प्रसिद्ध व्यापारिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता जी. के. जितेंद्र रेड्डी, निप्पो बैटरीज जैसी कंपनियों के मालिक हैं। श्रीकला का परिवार देश के सबसे धनी परिवारों में शामिल है। धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी की शादी 2017 में पेरिस में एक आलीशान समारोह में हुई थी। इस शादी में कई नामी गिरामी चेहरे और बड़े राजनीतिज्ञों ने हिस्सा लिया था।

हम धनंजय सिंह की मेहरारू, बहुत झगड़ालू हैं

यूं तो श्रीकला रेड्डी दक्षिण भारत से ताल्लुक रखती हैं लेकिन हाल के चुनावी सभाओं में उन्हे भोजपुरी बोलते देखा जा सकता है। वो खुद को धनंजय की मेहरारु कहती हैं। कभी वो वोटरों से कहती हैं कि हम आपकी पतोहू हैं। वोट ना देबो तो आके झगड़ा करब। सोच लिहो हम बड़ी झगड़ालू हई। श्रीकला कभी गोलगप्पे की दुकान पर रुकती हैं तो कभी समोसा खाने लगीं। श्रीकला के इस अंदाज को देखकर गांव वाले भी हैरान हैं। कुल मिलाकर इतना तो कहा जा सकता है कि धनंजय की रिहाई से जौनपुर सीट का चुनाव त्रिकोणीय और बेहद दिलचस्प हो गया है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT