प्रयागराज के पुलिस कप्तान एक्शन के मूड में, थानेदार समेत 5 पुलिसवाले सस्पेंड, ये है असली वजह

GOPAL SHUKLA

17 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

प्रयागराज शहर कप्तान की क्लास, थानेदार समेत पुलिसवालों को सिखाया फर्ज़, 5 पुलिसवाले सस्पेंड, प्रयागराज के पुलिसवाले, Prayagraj SSP In action Five policeman Suspend Latest Crime Story in Hindi

CrimeTak
follow google news

Latest Crime News: शहर के बड़े कप्तान की कदमताल से एक थाने के थानेदार इस क़दर सन्नाटे में आ गए कि देखते ही देखते उनके हाथ में सस्पेंशन की चिट्ठी दिखने लगी। हालांकि पुलिसवाले भी कम ढीठ नहीं हैं..ऐसा लगता है कि अगर SSP साहब डाल डाल हैं तो पुलिस वाले पात पात।

असल में प्रयागराज के SSP अजय कुमार अपने अफसरों को इस बात का जवाब देते देते थक गए हैं कि शहर का बंदोबस्त और क़ानून व्यवस्था जल्दी क़ायदे और क़ानून की लकीर पर आ जाएगा। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। हालांकि बीते कुछ अरसे के दौरान SSP अजय कुमार ने प्रयागराज के क़रीब क़रीब हर बड़े मामले को सुलझाने का दावा किया है और ज़्यादातर अपराधियों को सलाखों के पीछे भी भिजवा दिया।

यह भी पढ़ें...

मगर इसके बावजूद शहर की दशा सही नहीं हुई। इसके अलावा अजय कुमार की प्रयागराज पुलिस महकमें में इसलिए भी दहशत फैल गई, क्योंकि शहर कप्तान कभी भी औचक निरीक्षण करने लगे और महकमे के उन पुलिसवालों को सबक सिखाते रहे जो अपने वर्दी के फर्ज़ से मुंह मोड़ते दिखाई दे रहे थे।

Prayagraj SSP Action: ऐसी ही कार्रवाई के तहत SSP अजय कुमार प्रयागराज के नैनी थाने में अचानक धमक गए। और वहां सारा बंदोबस्त अस्त व्यस्त मिला। लिहाजा बड़े कप्तान ने नैनी थाने के थानेदार कुशल पाल सिंह के अलावा दो दारोगा, SI आशीष यादव और SI करण यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा सिपाही अजीत प्रजापति और मिश्रीलाल को भी शहर कप्तान ने नायक फिल्म की तर्ज पर ठौर ही सस्पेंड का लेटर पकड़ा दिया।

असल में इस कार्रवाई को करने की सबसे बड़ी वजह ये है कि SSP अजय कुमार को ये पता चला कि एक इंटरस्टेट गैंग का गुर्गा उसी थाने के इलाक़े में 10 महीने तक पनाह लिए बैठा रहा और पुलिसवालों के इसकी भनक तक नहीं मिल सकी। लिहाजा एसएसपी अजय कुमार ने फर्ज से मुंह मोड़ने और वर्दी की क़सम तोड़ने के जुर्म में कार्रवाई करते हुए सभी पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया।

Latest Crime Story In Hindi: प्रयागराज के SSP अजय कुमार इन दिनों हैं पूरे एक्शन के मूड में हैं। अपने सभी पुलिसकर्मियों को अपने काम में किसी प्रकार की ढीलई न बरतने की हिदायत भी दे रहे हैं। साथ ही हर रोज़ मीटिंग करके सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस ड्यूटी के दौरान आम आदमी से सही रवैया अपनाने और अपना काम पूरी ईमानदारी से करने का निर्देश भी दे रहे हैं।

SSP अजय कुमार की मीटिंग में तीन बातों का ज़िक़्र ख़ासतौर पर होता है।

1)-सरकारी कामकाज में किसी भी सूरत में लापरवाही न बरती जाए

2)-जनता से बुरा बर्ताव करने वालें ज़रा संभल जाएं...और

3)-भ्रष्टाचारी, कदाचारी, अपराधियों, दबंगों, जुआरियों, सट्टेबाज़ों तथा दलालों से साठ-गाँठ रखने वाले पुलिसकर्मियों को किसी भी सूरत में बख़्शा नहीं जाएगा

ज़ाहिर है कि अब प्रयागराज़ में शहर कप्तान का डंडा पूरे जोर शोर से चल रहा है। और जो भी उसकी चपेट में आ रहा, उसे ज़ोर का झटका बहुत ज़ोरों से लग भी रहा है।

    follow google newsfollow whatsapp