मात्र 1 साल की मासूम को अगवा फिर रेप के बाद मर्डर करने वाले दरिंदे को कोर्ट ने सुनाई ये सज़ा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP CRIME NEWS

गौतम बुध नगर की ज़िला अदालत ने मात्र एक साल की मासूम के साथ अपहरण कर हैवानियत करने वाले शख्स को सजा सुनाकर कोर्ट ने मिसाल पेश की है. दिन ब दिन बढ़ती वारदातों के बीच यह फैसला अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने का काम करेगा.

आपको बता दें कि चार साल पहले नोएडा में एक बच्ची का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था. जिस मामले में लंबे समय से बयानों का समय से जारी था. गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में सभी बयानों और गवाहों को सुनकर मंगलवार 19 अक्टूबर को मामले में आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

केस पर बात करते हुए डीसीपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि महिलाओं और बच्चों से जुड़े हुए अपराध को लेकर नोएडा पुलिस बेहद गंभीर हैं. इस तरह के मामलों की अदालत में भरपूर तरीके से ही पैरवी की जा रही है जिसका नतीजा है की ऐसी घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले मुलजिम को मुजरिम करार दिया गया.

दरअसल साल 2017 में थाना बादलपुर क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में रहने वाली मात्र 1 साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ बीजू उर्फ विजय नाम के आरोपी ने बलात्कार किया और फिर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी.

ADVERTISEMENT

इस मामले की सुनवाई अपर जिला जज निरंजन कुमार के न्यायालय में चल रही थी. न्यायालय ने सरकारी वकील और आरोपी के वकील की जिरह और सबूतों के आधार पर इस मामले में सजा सुनाई. डीसीपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि अदालत ने आरोपी बिरजू उर्फ विजय को दोषी मानते हुए उसे उम्रक़ैद की सजा और 50 हजार रुपए के जुर्माना से दंडित किया है. ये अर्थदंड जमा न करने पर 2 वर्ष 6 महीने का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT