तिहाड़ जेल को मिला नया BOSS, सतीश गोलचा होंगे तिहाड़ जेल के नए DG

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

IPS Satish Golcha New DG Tihar Jail: AGMUT कैडर के 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी सतीश गोलचा तिहाड़ जेल के नए डीजी होंगे। इस संबंध में दिल्ली सरकार के होम डिपार्टमेंट का Order आ गया है। अभी सतीश गोलचा दिल्ली पुलिस में स्पेशल सीपी intelligence के पद पर तैनात हैं। वो अब तिहाड़ जेल के डीजी का काम देखेंगे। हाल ही में आईपीएस अधिकारी संजय बेनीवाल रिटायर हुए हैं। इस वक्त जेल में कई वीवीआईपी कैदी कैद हैं, जिनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, छोटा राजन, सुकेश चंद्रशेखर समेत कई हाई प्रोफाइल कैदी शामिल हैं। 

अभी स्पेशल सीपी हैं आईपीएस अधिकारी सतीश गोलचा

सतीश गोलचा तिहाड़ जेल के नए डीजी बनने से पहले दिल्ली पुलिस में डीसीपी,ज्वाइंट सीपी और स्पेशल सीपी के पद पर रह चुके हैं। जब North-East दिल्ली में दंगे हुए थे उस वक्त सतीश गोलचा स्पेशल सीपी कानून व्यवस्था थे। गोलचा अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी भी रह चुके हैं। 

तिहाड़ जेल में हैं क्षमता से ज्यादा कैदी

दिल्ली में तीन जेल हैं। रोहिणी जेल, मंडोली जेल और तिहाड जेल। तिहाड़ के अंदर भी नौ जेलें हैं। एक जेल परिसर रोहिणी में है और दूसरा मंडोली में। मंडोली में 6 केंद्रीय जेलें हैं। इन जेलों में दस हजार कैदियों को रखने की क्षमता है जबकि यहां करीब 19500 कैदी हैं। बीते कुछ सालों में जेल में कैदियों की तादाद लगातार बढ़ी है। इसके साथ ही नरेला और बापरोला में नई जेलों के निर्माण का भी प्रस्ताव है। उम्मीद की जानी चाहिए कि यहां जल्द ही जेलें बन कर तैयार हो जाएंगी।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT