उज्जैन के महाकाल इलाके के आश्रम में बच्चों का यौन शोषण, आचार्यों के बेडरुम में होता था ये गंदा काम! 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

MP News: उज्जैन के महाकाल थाना इलाके के आश्रम में शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि आचार्यो ने बच्चों के साथ अप्राकृतिक यौन शोषण किया है। घटना की पूरी जानकारी तब सामने आयी जब कई बच्चे इस मामले की शिकायत करने महाकाल थाने पहुंचे। महाकाल थाना पुलिस ने 3 बच्चों की शिकायत पर आचार्यों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने इस सिलसिले में एक आचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।

उज्जैन के आश्रम में यौन शोषण  

पुलिस अफसरों का कहना है कि इस मामले में शामिल अन्य की तलाश की जा रही है। दरअसल उज्जैन के बड़नगर रोड पर दांडी आश्रम है। यहां बड़ी संख्या में बच्चों को गुरुकुल के जरिए धार्मिक शिक्षा दी जाती है। आरोप है कि आश्रम में रहने वाले आचार्य बच्चों को कमरे में बुलाकर अप्राकृतिक कृत्य और यौन शोषण करते थे। 

आचार्यों के कमरे में यौन शोषण

 

ADVERTISEMENT

उज्जैन के एसपी जयंत राठौर ने बताया कि:

उज्जैन में बड़नगर रोड पर दंडी आश्रम में जो महाकाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है वहां के दो बच्चे कल रात को थाने पर आए थे उन्होंने थाना प्रभारी को यौवन शोषण का बताया था जिस पर महाकाल थाना प्रभारी द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई प्रकरण दर्ज किया गया जिन आचार्य पर उन्हें आरोप लगाए थे उनमें से एक आचार्य को हिरासत में लिया जाकर पूछताछ की जा रही है आश्रम में जो अन्य बच्चे हैं उनको विश्वास में लेकर टीम बनाकर उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

 

तीन बच्चों ने की पुलिस में शिकायत

ये शिकायत तीन बच्चों ने की है। बच्चों की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आश्रम के आचार्यो पर अप्राकृतिक यौन शोषण सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सूत्रों की मानें तो शर्मसार कर देने वाला ये काम आश्रम में कई साल से चल रहा है। हैरानी की बात ये है कि करीब एक दर्जन बच्चों के साथ इस तरह की घटना होने की जानकारी पुलिस को दी गयी है। जिसके बाद अब पुलिस आश्रम के बच्चों से अलग-अलग जानकारी जुटा रही है। पुलिस अफसरों का कहना है कि पूरे मामले की गंभीरता से जाँच की जा रही है।
 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT