Goldy Brar: मारा गया कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़? दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग की खबर से सनसनी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Goldy Brar: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ मार डाला गया। ये अपुष्ट खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि अमेरिका में गोल्डी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। एक अमेरिकी न्यूज चैनल का दावा है कि गोल्डी का कत्ल हो गया है। जानकारी के मुताबिक 30 अप्रैल की शाम 5.25 पर अमेरिका के फेयरमोंट, होल्ट एवेन्यू में गोल्डी और उसके साथियों पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में गोल्डी मारा गया जबकि उसका साथी जख्मी हुआ है हालांकि गोल्डी की मौत की आधिकारिक तौर पर पुष्टि अभी नहीं हुई है। 

कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत!

आपको बता दें कि पंजाब के मानसा में ताबड़तोड़ 30 से ज्यादा गोलियां बरसा कर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने वाले गोल्डी बरार का असली नाम है सतविंदरजीत सिंह। सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार 1994 में पैदा हुआ और BA की डिग्री हासिल कर चुका है। हाल ही में सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार की 5 अलग अलग तस्वीरें पंजाब पुलिस के एक डोजियर में सामने आई थीं। तस्वीरें देख कर पता चलता है की गोल्डी बरार हुलिया बदलने में माहिर है। इसीलिये उसे ट्रेस करना पुलिस के लिये एक बड़ी चुनौती रही है।

दिनदहाड़े ताबड़तोड़ हुई फायरिंग

गोल्डी A+ कैटगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है। डोजियर में गोल्डी बरार के 12 सहयोगियों का पूरा खुलासा किया गया है जो अपराधिक गतिविधियों में उसके साथ हैं और उन सहयोगियों में पहले नंबर पर नाम है पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का। गोल्डी के सहयोगियों में राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा का नाम भी शामिल है। वही नेहरा जिसने साल 2018 में मुंबई जाकर सलमान खान के घर की रेकी की थी। गोल्डी बरार पर हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं।

ADVERTISEMENT

मौत किसकी हुई, अभी पुष्टी नहीं

गोल्डी पर पंजाब में कुल 16 अपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि 4 मामले ऐसे हैं जिनमें वो बरी हो चुका है। कनाडा भागने से पहले गोल्डी की पंजाब के फिरोजपुर और श्री मुक्तसर साहिब में क्रिमिनल एक्टिविटी ज्यादा थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लारेंस के जेल जाने के बाद अब गैंग की कमान कनाडा में बैठकर सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार संभालता है। जेल में बैठा लारेंस जेल से बस इशारा करता है और कनाडा में बैठा गोल्डी उस मिशन को कामयाब बनाने की प्लानिंग। इसके बाद गोल्डी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और हिमाचल में बैठे शूटर से संपर्क साधता है, उनको तैयार करता है और उसके बाद वारदात अंजाम दे देता है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT