Karnatak Police ने महज 24 घंटे में सुलझा दी मर्डर मिस्ट्री, हीरो बन गया K-9 यूनिट का 'रैंबो'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Murder Mystery Solved: कुत्ता (Dog) सिर्फ वफादार ही नहीं होता, बल्कि कई मायनों में वो इंसानों से भी ज़्यादा स्मार्ट और अलर्ट होता है। इसकी एक मिसाल देखने को मिली कर्नाटक (Karnataka) में जहां K-9 दस्ते के ‘रैंबो’ (Rambo) ने पलक झपकते ही एक मर्डर मिस्ट्री को महज 24 घंटों के भीतर ही सुलझा कर रख दिया। सिर्फ इतना ही नहीं, इसी रैंबो ने मर्डर के चार चार आरोपियों (Accused) को भी क़ानून (Law) की हथकड़ियों में जकड़वाने के बाद ही सांस ली।

कर्नाटक का एक ज़िला है गडग। इसी ज़िले में पड़ता है होसाली गांव। इस गांव में सोमवार की सुबह एक शव मिला। शव की पहचान गांव के ही 60 साल के बुजुर्ग इराप्पा सोरप्पनावर के तौर पर हो गई। गांव में बुजुर्ग की हत्या की इत्तेला मिलते ही पुलिस को मौके पर पहुँचने में ज़्यादा वक़्त नहीं लगा।

Murder Mystery Solved: जिन बुजुर्ग की हत्या हुई थी उनके ही बेटे शिवप्पा ने पुलिस को पूरी जानकारी दी। मौका मुआयना के दौरान पुलिस को अंदाज़ा हो गया कि इराप्पा के सिर पर किसी भारी चीज़ से हमला किया गया। और ये हमला उस वक़्त किया गया जब वो सो रहे थे। जाहिर है हत्या करने वालों ने रात के वक़्त इस वारदात को अंजाम दिया। ऐसे में रात के अंधेरे में हमलावर कब आए और कहां चले गए कोई नहीं जानता था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस को गांववालों से कोई ऐसी मदद नहीं मिल सकी जिससे वो क़ातिल तक पहुँच सकें। लिहाजा पुलिस ने अपने K-9 दस्ते को मौके पर बुलाया। इसी दस्ते के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुँचा था ‘रैंबो’। पुलिस की टीम ने मौके की महक के मुताबिक गांव के ही कुछ घरों का रुख किया।

गडक पुलिस के एसपी शिवाप्रकाश देवर्जू के मुताबिक रैंबो की शिनाख्त के बाद पुलिस की टीम ने बाकायदा पहले उन उन जगहों और वहां रहने वालों की जांच शुरू की और उन घरों के लोगों की सारी कुंडली खंगाल डाली। इस पूरे काम में पुलिस को सिर्फ कुछ घंटे ही लगे।

ADVERTISEMENT

Murder Mystery Solved: इसके बाद मंगलवार को पुलिस की टीम ने बाकायदा दबिश देकर चार लोगों को पकड़ा। उनसे पूछताछ की। शुरू शुरू में तो चारो पुलिस की बात से मुकरते रहे। उनका मुकरना एक तरह से रैंबो की काबिलियत पर सवालिया निशाना था,  लेकिन थोड़ी देर में पुलिस की सख्ती देखकर वो चारो टूट गए और चारों ने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया।

ADVERTISEMENT

गुनाह का कुबूलनामा मिलते ही पुलिस ने 28 साल के मार्कण्य, 27 साल के मल्लेशी, 41 साल के हुचप्पा और 31 साल के देवाक्का को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी ने अपना गुनाह कुबूल करने के साथ साथ हत्या की वजह भी पुलिस को बता दी।

दरअसल इन चारों का 60 साल के बुजुर्ग ईराप्पा के साथ पुरानी अदावत थी और वो चारो काफी दिनों से इराप्पा से बदला लेने की फिराक में थे। लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT