मिशन पर निकले थे लॉरेंस के शूटर, एनकाउंटर के बाद दबोचे गए

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Lawrence Gang Sharp Shooter Arrest: पुलिस दिल्ली की हो या फिर मुंबई की, या फिर पंजाब की ही पुलिस क्यों न हो, लगता है अब खाकी वर्दी हाथ धोकर लॉरेंस बिश्नोई और गोदारा गैंग के पीछे पड़ गई है। असल में ये बात तब कही जा रही है कि हरियाणा के नूंह में हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस के ज्वॉइंट ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई के दो बड़े शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है। लॉरेंस और गोदारा गैंग के दो गुर्गों के बीच एक छोटी मोटी मुठभेड़ के बाद दो गुर्गे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा विशाल उर्फ कालू और रवि मोटा ने पुलिस पर फायरिंग करके अपनी मुसीबत बुलवाई और अब दोनों पुलिस के कब्जे में है। 

बड़े मिशन पर थे दोनों शूटर

मजे की बात ये है कि लॉरेंस गैंग के ये दोनों गुर्गे एक बड़ी वारदात को अंजाम देने निकले थे। खुलासा हुआ है कि इन दोनों को अमेरिका से वर्चुअल नंबर के जरिए रोहित गोदारा ने बड़ी वारदात को अंजाम देने का काम सौंपा था। 

एक बेटे को मां के सामने मारी थी गोली

इससे पहले रोहतक में विशाल उर्फ कालू ढाबे पर एक सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दे चुका है। एक मां के सामने उसके बेटे की हत्या कर दी गई थी. उसमें विशाल उर्फ कालू और रवि मोटा शामिल थे। दिल्ली पुलिस के मुताबिक  विशाल उर्फ कालू को बड़े ऑपरेशन का जिम्मा रोहित गोदारा ने सौंप रखा था जिसके लिए वो फरार हो जाने के बाद भी विशाल के संपर्क में था और उसे रोहतक हत्याकांड के बाद अन्य टास्क दिए गए थे। इसी बीच नूंह में कुख्यात गैंगस्टरों के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम की मुठभेड़ हो गई। विशाल उर्फ कालू और रवि मोटा ने पुलिस पर फायरिंग की थी। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में दोनों गैंगस्टर के पैरों में गोली लगी और पुलिस ने दोनों को धर दबोचा। 

ADVERTISEMENT

सलमान खान केस के आरोपी

इसी बीच सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी मामले में मकोका एक्ट लगने के बाद चार गिरफ्तार आरोपियों को सोमवार को मुंबई सेशन कोर्ट में पेश किया गया। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने चार आरोपियों में से तीन की पुलिस हिरासत की मांग की, जिसके कोर्ट ने तीनों को8 मई तक के लिए भेज दिया। चौथा आरोपी सोनू कुमार सुभाष चंद्र बिश्नोई अस्वस्थ है, इसलिए पुलिस ने उसकी हिरासत की मांग नहीं की है।

अनमोल बिश्नोई है फरार

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने विशेष न्यायाधीश एएम पाटिल के सामने कहा कि इस मामले में मुख्य आरोपी लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। लॉरेंस गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। वहां से उसकी हिरासत लेने की प्रक्रिया की जा रही है। 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी अनमोल बिश्नोई ने ली थी।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT