Karnataka Suicide: वीडियो में ऐसा क्या था जिसकी शर्म से लिंगायत संत ने कर ली आत्महत्या

Karnataka Suicide Case: कर्नाटक में एक लिंगायत संत की आत्महत्या (Suicide) के केस में उस वक़्त जबरदस्त मोड़ आया जब इस मामले हनीट्रैप (Honeytrap) और ब्लैकमेलिंग (Blackmailing) का एंगल जु़ड़ गया।
लिंगायत संत बसवलिंगा ने की आत्महत्या
लिंगायत संत बसवलिंगा ने की आत्महत्या

Karnataka Suicide: कर्नाटक में एक लिंगायत संत की रहस्यमय हालात (Mysterious Death) में हुई मौत को लेकर जो सच (Reality) सामने आ रहा है उसने हड़कंप मचा दिया है। दावा किया जा रहा है कि लिंगायत संत की मौत के पीछे हनीट्रैप (Honey trap) का एक घिनौना जाल था।

असल में इस रहस्यमय मौत के बाद आश्रम से एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें उसी मठ के दो लोगों का नाम लिखा हुआ था, जहां संत का शव बरामद हुआ था। हालांकि पुलिस अभी तक इसे आत्महत्या का मामला ही मानकर तफ्तीश कर रही थी। लेकिन सवाल यही था कि एक संत को आखिर आत्महत्या करने की ज़रूरत क्यों महसूस हुई।

वो कौन से हालात थे जब संत को ये खतरनाक फैसला करने को मजबूर होना पड़ा।  इसी बीच इस मामले में एक जबरदस्त मोड़ आया कि जब पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि लिंगायत संत की मौत के पीछे हनीट्रैप का घिनौना जाल है।

मठ में फांसी के फंदे से लटके मिले थे संत

Karnataka Suicide: कर्नाटक के रामनगर में श्रीकंचुगल बंदेबमठ में लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी ने सोमवार को अपने आश्रम में ही आत्महत्या कर ली थी। 45 साल के बसवलिंगा स्वामी अपने मठ में फांसी के फंदे से लटके हुए पाए गए थे।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के बाद मठ की तलाशी भी ली और अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाया। इसी बीच पुलिस को मठ से स्वामी बसवलिंगा के हाथों लिखा गया दो पन्ने का सुसाइड नोट भी मिला। और उसी सुसाइड नोट में मठ के दो लोगों का नाम देखकर पुलिस चौंक गई।

दावा किया जा रहा है कि लिंगायत संत की मौत के पीछे हनीट्रैप करने वाले हैं जो संत को ब्लैकमेल कर रहे थे। दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि अश्लीव वीडियो चैट के जरिए ही संत बसवलिंगा को ब्लैकमेल किया जा रहा था।

सुसाइड नोट की इबारत में लिखी ब्लैकमेलिंग की बात

Karnataka Suicide: एक महिला के साथ निजी पलों का वो वीडियो इस वक़्त पुलिस की जांच का सबसे अहम हिस्सा माना जा रहा है। हालांकि पुलिस ने अभी तक उस वीडियो में मौजूद महिला की पहचान का खुलासा नहीं किया है।

मगर ये ज़रूर बताया जा रहा है कि महिला ने ही संत के साथ वीडियो चैट करते हुए अपने कपड़े उतारे और उन्हें स्क्रीन शॉट के साथ रिकॉर्ड कर लिया। और फिर उसी वीडियो को दिखाकर संत को ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही थी।

पुलिस ने ये बात ज़रूर साझा की है कि संत ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, उस अनजानी महिला ने मेरे साथ बुरा सलूक किया है। पुलिस ने महिला की पहचान को छुपाते हुए बताया कि फिलहाल जांच जारी है इसलिए किसी भी ऐसे सुराग का खुलासा करना ठीक नहीं जो इस केस को सुलझाने में अहम कड़ी हो सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in