ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

J&K DG Murder: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सोमवार देर रात राज्य के पुलिस महानिदेशक (जेल) (State Director General of Police) हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) की उनके निवास पर गला रेतकर हत्या (Murder) कर दी गई. सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) से भी साफ पता चला है कि घटना को अंजाम देने के बाद संदिग्ध नौकर भाग गया. पुलिस ने आरोपी नौकर को गिरफ्तार कर लिया है.

जांच में पता चला है कि उनकी हत्या गला रेतकर हत्या की गई। उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि लोहिया उदयवाला में दोस्त के घर पर थे. उनके साथ उनका नौकर यासिर भी मौजूद था, लेकिन बाद में वापस अपने घर आ गए थे. यासिर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है. हेमंत के लोहिया के घर पर तैनात गार्ड ने कमरे में आग देखी. इसके बाद वह भाग कर अंदर आया, लेकिन गेट बंद था. इसके बाद उसने गेट तोड़ा. कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था.

1992 के आईपीएस ऑफिसर हेमंत कुमार लोहिया 57 साल के थे. इसी साल वह अगस्त में जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल बने थे. हेमंत लोहिया पहले जम्मू-कश्मीर कैडर के अधिकारी थे. बाद में इस कैडर का AGMUT में विलय कर दिया गया है. हेमंत लोहिया के परिवार में उनकी पत्नी एक बेटा और एक बेटी है. उनकी बेटी लंदन में रहती हैं, जबकि उनके बेटे आईटी इंडस्ट्री में हैं। इसी साल दिसंबर में उनकी शादी होने वाली थी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT