लड़की ने शादी से मना किया तो लवर ने भाई को भेजा अश्लील वीडियो, परिवार वालों ने दी रूह कंपाने वाली मौत, सिर्फ मिला कंकाल

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

UP Crime News: ग्रेटर नोएडा की बिसरख थाना पुलिस ने 9 महीने पहले हुई एक हत्या का खुलासा किया है. जिसमें बिसरख थाना क्षेत्र के नया हैबतपुर गांव में रहने वाली रंजीत की प्रेमिका ने परिवार सहित 13 जून 2022 की रात गाजियाबाद बम्हेटा गांव में किया था. जिसका खुलासा पुलिस ने गांव के तालाब में मिले कंकाल की कड़ियों से जोड़कर किया है. पुलिस ने पूरे परिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

आपको बता दें कि मृतक रंजीत की करीब 8 साल पहले युवती से दोस्ती हुई थी, जो प्यार में बदल गया, दोनों ने शादी करने का भी फैसला किया. जिसके बाद शारीरिक संबंध भी बने. लेकिन किन्हीं कारणों से लड़की के घरवालों ने शादी से इनकार कर दिया. जिसके बाद नाराज रंजीत ने युवती के भाई के मोबाइल पर कुछ अश्लील वीडियो भेजे. जिसके बाद परिवार ने रंजीत की हत्या की साजिश रची और 13 जून को लड़की ने रंजीत को अपने घर बुलाया और जबरन शराब पिलाकर उसका गला दबा दिया. अब कुछ दिनों पहले पुलिस को ग्रेटर नोएडा के चिपयाना गांव के लोको शेड के पास तालाब में एक कंकाल होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी के सभी मामलों की जांच शुरू की तो कंकाल के पास मिले साक्ष्यों को जोड़कर पुलिस को पता चला कि यह कंकाल रंजीत नाम के व्यक्ति का है. जिसके बाद रंजीत के घरवालों को बुलाया गया तो उन्होंने रंजीत की प्रेमिका और उसके परिवार पर शक जाहिर करते हुए पूरी बात पुलिस को बता दी. जिसके बाद पुलिस ने यूपी के परिवार से बात की तो पूरी घटना का खुलासा किया.

इस हत्याकांड पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि 13 जून 2022 को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई थी. 26 जनवरी 2023 को चिपयाना के लोको शेड के पास एक तालाब में कुछ कंकाल मिले थे. जिसके बाद पुलिस ने कंकालों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. गहन छानबीन के बाद पुलिस को पता चला कि यह कंकाल लापता रंजीत का ही है. कार्रवाई करते हुए परिजनों की मदद से जब युवती के परिजनों से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने ही रंजीत की हत्या की है. इसके बाद तालाब को खाली कराया गया और वहां से और सबूत जुटाए गए. मृतक रंजीत से युवती का 8 साल पुराना प्रेम प्रसंग था. मृतक रंजीत ने युवती के भाई को कुछ अश्लील वीडियो भेजे थे. जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने रंजीत को अपने घर बुला लिया और उसकी हत्या कर शव को बाइक पर लादकर चिपयाना के तालाब में फेंक दिया. इस हत्याकांड में यूपी समेत परिवार के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं मृतक रंजीत के भाई गुड्डू ने बताया कि उसके भाई की हत्या लड़की के परिजनों ने ही की है. लड़की के परिवार ने भी स्वीकार कर लिया है. उसका भाई शराब नहीं पीता था. परिजनों ने मृतक के भाई पर शराब पिलाकर भाई की हत्या करने का आरोप लगाया है. कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में सफल रही है। और उनका कहना है कि पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT