पहले बीवी की हत्या की फिर बीमा की रकम से खरीद ली सेक्स डॉल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Killing his Wife for Sex Doll : अमेरिका के कैनसस सिटी का एक जबरदस्त हैरान करने वाला किस्सा सामने आया। एक शख्स पहले अपनी पत्नी का कत्ल करता है और फिर उसकी जीवन बीमा पॉलिसी की रकम से अपने लिए तरह तरह की सेक्स डॉल खरीदता है। और ये सिलसिला करीब 8 महीने तक यूं ही चलता है जबतक उसने करोड़ों की रकम अपनी इस हवस को पूरी करने में उड़ा नहीं दी। 

खुद ही दी पुलिस को खबर

जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इस सिलसिले की शुरूआत साल 2019 में हुई थी जब कोल्बी ट्रिकल नाम के एक शख्स ने 911 पर पुलिस को खबर दी कि उसकी बीवी यानी क्रिस्टीन ट्रिकल ने खुद को गोली मार ली।  हालांकि शुरू में पुलिस को इस बात का शक हुआ कि ये मामला हत्या का भी हो सकता है। लेकिन बाद में जांच और फिर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये बात साफ हो गई कि क्रिस्टीन की मौत गोली चलने की वजह से ही हुई है। और जिस रिवॉल्वर से गोली चली उस पर किसी के भी उंगलियों के निशान नहीं थे। इसके अलावा महिला के शरीर पर भी चोट का कोई ऐसा निशान था जिससे हत्या से पहले किसी भी तरह की हाथापायी की बात का खुलासा हो पाता। लिहाजा ये केस खुदकुशी का केस बन गया। 

करीब एक करोड़ की रकम बीमा से मिली

पुलिस की उसी जांच में ये बात भी सामने आई कि कोल्बी ने अपनी 26 साल की पत्नी क्रिस्टीन के नाम से दो जीवन बीमा पॉलिसी ले रखी थी। ऐसे में उसको पत्नी की मौत के बाद करीब एक लाख 20 हज़ार डॉलर की बड़ी रकम हासिल हुई। 

ADVERTISEMENT

Colbie with Christine

बीवी की मौत के दूसरे ही दिन सेक्स डॉल खरीदी

लेकिन पुलिस की जांच में ये बात सामने आई कि बीवी की बीमा की रकम मिलने के महज दो दिनों के भीतर ही कोल्बी ने अपने लिए एक सेक्स डॉल खरीदी। इसके अलावा उसने बीवी के बीमा की उस रकम से अपना पुराना कर्ज चुकाने और मौज मस्ती में ही खर्च कर डाली। पुलिस की तफ्तीश में ये बात खुली कि कोल्बी ने सेक्स डॉल के लिए करीब 2 हजार डॉलर की रकम खर्च की। 

8 महीनों में उड़ा दी सारी रकम

पुलिस की जांच में ये बात भी सामने आ गई कि कोल्बी ने करीब एक करोड़ रुपये की रकम को महज 8 महीनों में ही उड़ा डाला। लेकिन क्रिस्टीन ट्रिकल की मौत के करीब दो साल बाद 14 जुलाई 2021 को पुलिस ने कोल्बी ट्रिकल पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया। कोल्बी पर न सिर्फ हत्या करने बल्कि पुलिस को गुमराह करने और सबूत मिटाने के संगीन आरोप लगाए गए। 

ADVERTISEMENT

कोर्ट में मां का अजीबो गरीब बयान

पिछले बरस यानी साल 2023 के सितंबर में पुलिस को अपनी जांच के दौरान पता लगा कि कोल्बी को सेक्स डॉल खरीदने की अजीब सनक है। हालांकि इस बारे में कोल्बी की मां का एक अजीबो गरीब बयान भी सामने आया। पुलिस को दिए बयान में कोल्बी की मां टीना क्रेटजर ने कहा कि उसके बेटे ने ये गुड़िया तो बस अपने आराम के लिए खरीदी थी न कि सेक्स करने के लिए। उसकी मां ने दलील दी कि कोल्बी इन दिनों बुरे दौर से गुज़र रहा है। उसे अपनी पत्नी की मौत के बाद से ही नींद न आने की गंभीर बीमारी हो गई है। और इसीलिए उसने ये डॉल खरीदी ताकि उसे नींद आ सके।

ADVERTISEMENT

कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद

हालांकि अदालत में कोल्बी की मां की ये दलील काम नहीं आई और नवंबर में ही कोर्ट ने कोल्बी को आजीवन कैद की सजा सुनाई। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT