14 पाकिस्तानी भारत में कर रहे थे 600 करोड़ की ड्रग तस्करी, ATS और NCB ने फेरा पानी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gujrat News: गुजरात के तटीय इलाके में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शक के आधार पर ऑपरेशन चलाया, जिसमें उन्हें बड़ी कामयाबी मिली. इस ऑपरेशन में एटीएस और एनसीबी ने 14 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था जिनके पास 86 किलो ड्रग्स थी. इसकी मान्यता प्राप्त कीमत 602 करोड़ रुपये है.

600 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स

ऑपरेशन का शुरुआती दौर दो दिनों तक चला था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एटीएस की मौजूदगी के संकेत पर 14 पाकिस्तानी नागरिकों ने नाव से भागने की कोशिश की, लेकिन पकड़े गए. सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि ड्रग्स की सप्लाई समुद्री सीमा के पास हो सकती है, जिसके बाद उन्होंने तेजी से ऑपरेशन आगे बढ़ाया.

गुजरात तट पर धरे गए स्मगलर

भारतीय तटरक्षक बल ने 28 अप्रैल 2024 को समुद्र में एक खुफिया इनपुट के आधार पर एक पाकिस्तानी नाव से 14 चालक दल को हिरासत में लिया। जब नाव की तलाशी ली गई, तो लगभग 600 करोड़ रुपये मूल्य की 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई. यह ऑपरेशन इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG), एटीएस और एनसीबी के सहयोग से चलाया गया.

ADVERTISEMENT

ऑपरेशन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए, भारतीय तटरक्षक जहाजों और विमानों को समवर्ती मिशनों पर तैनात किया गया था. आईसीजी जहाज राजरतन, जो एनसीबी और एटीएस अधिकारियों को ले जा रहा था, ने संदिग्ध नाव की पहचान होते ही तटरक्षक बल को सतर्क कर दिया. कोस्ट गार्ड ने ड्रग्स से लदी नाव को अपने कब्जे में ले लिया. इस ऑपरेशन के साथ पिछले तीन वर्षों में 11 सफल ऑपरेशन किये जा चुके हैं.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT