कनाडा में बैठे आतंकवादी से नीरज बवानिया गैंग ने मिलाया हाथ, जेल में रची इस गैंग के सफाये की साज़िश

GOPAL SHUKLA

13 Sep 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:26 PM)

Gang War: Canada में बैठे खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) से दिल्ली के Gangsters नीरज बवानिया (Neeraj Bawania) गैंग ने हाथ मिलाया और एक बिजनेसमैन से 5 करोड़ की रंगदारी (Extortion) मांगी।

CrimeTak
follow google news

Gang War: केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने दिल्ली पंजाब और हरियाणा के गैंग्स्टरों (Gangsters) पर जो नकेल कसने का अभियान चलाया है, उसने तमाम गैंग्स्टरों का कच्चा चिट्ठा उजागर कर दिया है। खुलासा यही है कि कनाडा (Canada) में बैठे खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) ने दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया (Neeraj Bawania) से हाथ मिलाया है।

स्पेशल सेल की तफ्तीश में खुलासा हुआ है की कनाडा में बैठा खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला ने दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के गैंग से हाथ मिला लिया है। और ये गठजोड़ सिर्फ अपनी रंगबाज़ी को आगे बढ़ाने के लिए ही नहीं किया गया बल्कि लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग पर हमला करने के लिए ये सांठ गांठ की गईहै। इसी बीच खबर ये भी सामने आई है कि नीरज बवाना गैंग ने दिल्ली के एक कारोबारी पर निशाना साध कर उससे रंगदारी मांगी है।

यह भी पढ़ें...

खबर का खुलासा ये है कि दिल्ली के एक व्यापारी से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। और इस रंगदारी के पैसों से नीरज बवाना गैंग ने हथियार खरीदने का प्लान किया है ताकि एक बड़ी गैंगवॉर को अंजाम दिया जा सके।

Gang War: स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन ने बताया की दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में रहने  जिनकी फैक्ट्री द्वारका इलाके में है उन्होंने शिकायत दी थी की उन्हें लगातार नीरज बवानिया के नाम से जान से मारने की धमकी दी जा रही है, ये धमकी इंटरनेशनल कॉल से की जा रही थी जांच में पाया गया की जिस नंबर से कॉल की जा रही थी वो वर्चुअल नंबर था।

स्पेशल सेल टेक्निकल जांच के बाद पाया की धमकी भरी कॉल सनी डागर नाम के एक बदमाश ने की थी जो नीरज बवानिया गैंग से जुड़ा हुआ है और जानकारी ये भी मिली की सनी पंजाब की पटियाला जेल में बंद है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम पटियाला जेल पहुंची और सनी डागर से पूछताछ की, पूछताछ में सनी ने कबूल किया की उसने ही जेल से व्यापारी को धमकी भरी कॉल की थी।

पूछताछ में सनी ने खुलासा किया की द्वारका में रहने वाले पुष्पेंद्र नाम के शख्स ने ही व्यापारी की टिप दी थी की उसके पास बहुत पैसा है, पुष्पेंद्र ने व्यापारी का नंबर सनी को मुहैया करवाया था।

Neeraj Bawania Gang: सनी ने पूछताछ में खुलासा किया की वो जेल में बैठे बैठे कनाडा में मौजूद खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला से सोशल मीडिया के जरिए सीधा संपर्क में था। सनी ने खुलासा किया की कनाडा में बैठे अर्श डाला, जेल में बंद नीरज बवाना और नवीन बाली ने अपने विरोधी गैंग लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी को खत्म करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

लारेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गैंग पर हमला करने के लिए अत्याधुनिक हथियार की जरूरत थी इसलिए सनी ने प्लानिंग के तहत व्यापारी से 5 करोड़ की रंगदारी मांगी थी। प्लान ये था की रंगदारी के पैसों से हथियार खरीदा जाए फिर विरोधी गैंग पर हमला किया जाए। पुलिस ने पूछताछ के बाद पटियाला जेल से सनी डागर और दिल्ली से पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

स्पेशल सेल के मुताबिक कनाडा में मौजूद अर्शदीप डाला पंजाब का गैंगस्टर है जो भारत से फरार होकर कनाडा पहुंचा और वहां खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क में आया। अर्शदीप डाला पर पंजाब में टारगेट किलिंग करवाने का आरोप है उसपर 13 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। अर्शदीप डाला को खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी हरदीप सिंह निज्जर ने रेडिकलाइज्ड किया था जिसके बाद अर्शदीप ने डेरा सच्चा सौदा के 2 फॉलोअर्स की साल 2020-21 में हत्या की थी

    follow google newsfollow whatsapp