Kanpur: महिला IAS का पर्सनल मोबाइल साइबर ठगों ने किया हैक, फिर कर डाला कांड

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Kanpur News: योगी सरकार भले ही यूपी को अपराध मुक्त बनाने और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने का दावा कर रही हो, लेकिन अब पढ़े-लिखे अपराधी इन दावों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के कानपुर देहात से सामने आया है, जहां साइबर ठगों ने एक आईएएस अधिकारी का निजी फोन हैक कर उनके रिश्तेदारों से पैसे की मांग की. जानकारी मिलने के बाद आईएएस ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है.

साइबर ठगों ने बनाया महिला IAS को अपना शिकार

मामला कानपुर देहात का है जहां मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के पद पर तैनात आईएएस लक्ष्मी नागपन्न का निजी मोबाइल नंबर साइबर ठगों ने हैक कर लिया और उनके रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे की मांग करने लगे। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

 सीडीओ लक्ष्मी नागपन्ना ने इसकी शिकायत जिले के एसपी से की और अपने नंबर से भेजे गए मैसेज के व्हाट्सएप स्क्रीन शॉट भी पुलिस को दिए. वहीं जिले में जब एसपी को पता चला कि साइबर ठगों ने एक आईएएस अधिकारी का नंबर हैक कर धोखाधड़ी की है तो पुलिस तुरंत हरकत में आई और नंबर को सर्विलांस पर लगाकर मामले की जांच शुरू कर दी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साइबर ठगों ने सीडीओ के निजी नंबर से मैसेज भेजकर उनके परिचितों और रिश्तेदारों से 25 हजार रुपये की मांग की. हालांकि सीडीओ लक्ष्मी नागपन्न ने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है. ऐसे में सवाल यह है कि पुलिस अपराधियों पर तो लगाम लगा रही है, लेकिन इन साइबर ठगों को अपराध करने से कैसे रोकेगी? ये एक बड़ा सवाल है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT