Kullu News : कुल्लू में गाड़ी खाई में गिरी, IIT वाराणसी के 3 छात्रों समेत 7 पर्यटकों की मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Himachal Pradesh Shimla Accident News : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu Accident) में एक यात्री वाहन (टेम्पो-ट्रैवलर) के रविवार रात खड्ड में गिर जाने से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) वाराणसी के तीन छात्रों समेत सात पर्यटकों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यह हादसा बंजार अनुमंडल के घियागी के निकट रविवार रात साढ़े आठ बजे हुआ। उन्होंने बताया कि पांच पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि मृतकों की पहचान सौरभ, प्रियंका गुप्ता, किरण, ऋषभ राज, अंशिका जैन, आदित्य और अनन्मय के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि घायलों में हरियाणा निवासी राहुल गोस्वामी, क्षितिजा अग्रवाल, प्रियापाल एवं ईशान गुप्ता, वाहन चालक अजय चौहान, उत्तर प्रदेश निवासी अभिनव सिंह एवं निष्ठा बदोनी, नयी दिल्ली निवासी रुषव, राजस्थान निवासी लक्ष्य और मध्य प्रदेश निवासी जय अग्रवाल शामिल हैं।

ADVERTISEMENT

बंजार से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुरेंद्र शौरी ने रविवार देर रात पौने एक बजे फेसबुक पर एक वीडियो साझा किया और लोगों को हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायलों को पहले बंजार के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद कुल्लू के एक अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने अंधेरे के बावजूद बचाव अभियान चलाने के लिए जिला प्रशासन एवं स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिया।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हादसे पर शोक व्यक्त किया। हिमाचल प्रदेश अनुराग ठाकुर का गृह राज्य है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कुल्लू में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में सात लोगों की मृत्यु की खबर सुनकर बहुत दुःखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकग्रस्त परिवारजन को संबल प्रदान करे। घायलों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से ऐसी प्रार्थना करता हूं।’’

ADVERTISEMENT

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘‘कुल्लू के औट-लुहरी एनएच-305 पर घियागी के पास ट्रैवलर बस के खाई में पलटने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखदाई है। मेरी संवेदना शोकाकुल परिवारों के साथ है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दे।’’

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT