चुनाव में 8 बार वोट डालने का दावा, वीडियो हुआ वायरल, विपक्ष के तीखे तेवर, पुलिस ने दर्ज किया केस

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

एटा में एक ही वोटर के द्वारा कई बार वोट डालने का वायरल वीडियो का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। एटा के नया गांव थाने में ARO प्रतीत त्रिपाठी की तहरीर पर केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने धारा 171 F, 419 के साथ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128/ 132/ 136 और आईटी एक्ट 66 की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने वायरल वीडियो पर अज्ञात के खिलाफ ये केस दर्ज किया है। 

8 बार वोट डालने का दावा

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक युवक EVM के पास खड़ा है। वह इस वीडियो में 8 बार वोट डालने का दावा कर रहा है. हालांकि क्राइम तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। आरोप है कि फर्रुखाबाद लोकसभा के अलीगंज विधानसभा में बूथ संख्या-343 ग्राम खिरिया पमारान पर नाबालिग युवक ने 8 बार भाजपा के पक्ष में वोट डाला है। फिलहाल पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। पुलिस अफसरों का कहना है केस दर्ज हो गया है जांच के बाद कार्यवाई की जाएगी। 

वायरल वीडियो पर विपक्ष ने उठाए सवाल

वीडियो वायरल होने के बाद कई विपक्षी दलों ने एक्स पर ट्विट किया। कांग्रेस ने लिखा कि चुनाव आयोग जी, देख रहे हैं। एक लड़का 8-8 बार वोट कर रहा है। इसी विडियो को एक्स पर डालते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लिखा कि अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT