ट्रेन की जनरल बोगी में लाल रंग के लावारिस सूटकेस में था महिला का अर्धनग्न धड़, सिर गायब

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Women Deadbody in Unclaimed Suitcase: आमतौर पर चलती हुई ट्रेन में कोई लावारिस सूटकेस नज़र आता है तो वैसे ही लोगों का हलक सूख जाता है। और ऐसे में सोचिये अगर उस सूटकेस में कोई सिर कटी लाश सामने आ जाए तो देखने वालों पर क्या गुजरेगी, बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है। ऐसा ही कुछ मंजर देखने को मिला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जब ट्रेन के भीतर एक लावारिस सूटकेस से महिला की सिर कटी लाश सामने आई। 

बॉम्बे जनता एक्सप्रेस की जनरल बोगी में मिला सूटकेस

ये पूरा मामला चुनार रेलवे स्टेशन का है। बॉम्बे जनता एक्सप्रेस जैसे ही स्टेशन पर पहुँची तो अचानक वहां अफरा तफरी मच गई। थोड़ी देर में बात सामने आई तो सुनने वालों के होश उड़ गए। मगर उससे पहले रेलवे पुलिस के होश फाख्ता हो चुके थे जब उसे उस सूटकेस के बारे में इत्तेला मिली। 
वो लाल रंग का ट्रॉली सूटकेस बॉम्बे जनता एक्सप्रेस की जनरल बोगी में टॉयलेट के पास लावारिस हालत में पड़ा हुआ था।

मुसाफिरों ने दी सूटकेस के बारे में पुलिस को इत्तेला

उस सूटकेस को लावारिस हालत में देखकर कुछ मुसाफिरों ने रेलवे हेल्प लाइन को इत्तेला दी। जैसे ही ट्रेन चुनार जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुँची तो रेलवे पुलिस और आरपीएफ की एक टीम मौके पर जा पहुँची और सूटकेस को अपने कब्जे में लिया। पुलिस के इस एक्शन के समय स्टेशन में मौजूद तमाम लोगों ने वहां मजमा लगा लिया। लेकिन जैसे ही पुलिस ने उस लाल रंग के सूटकेस को खोला तो वहां मौजूद तमाम लोग पहले तो दो कदम पीछे हट गए। और उसके भीतर के मंजर को देखते ही सभी लोगों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगीं। पुलिस भी ये मंजर देखकर बुरी तरह चौंक गईं क्योंकि सूटकेस से एक महिला की लाश सामने आ गई। 

ADVERTISEMENT

सूटकेस में थी महिला की अर्धनग्न सिर कटी लाश

सूटकेस के भीतर अर्धनग्न हालत में महिला की सिर कटी लाश मिली। मरने वाली महिला का सिर तो गायब था लेकिन उसके हाथ में गोल्डन रंग की चूड़ियां और पैरों में बिछिया थी। बिना सिर की इस लाश को देखने के बाद पुलिस का शुरुआती अंदाजा यही था कि मरने वाली महिला की उम्र यही कोई 25-30 साल की होगी। सूटकेस से लाश के सामने आते ही चारो तरफ हड़कंप मच गया। हर तरफ यही सवाल था कि ये लाश किसकी है? महिला का सिर कहां है? और सबसे बड़ा सवाल कि आखिर उस सूटकेस को उस ट्रेन की जनरल बोगी के टॉयलेट के पास लाकर किसने लावारिस छोड़ दिया?

सीसीटीवी फुटेज खंगालने निकली पुलिस 

इन सवालों के जवाब ढूंढ़ने से पहले पुलिस ने उस लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और फॉरेंसिक टीम ने मौके से तमाम सुराग बटोरे। जाहिर है पुलिस के लिए अब इस लाश को पहचान दिलाने के लिए जरूरी है कि उसका सिर तलाश करे और उस शख्स को भी ढूंढ़े जिसने वो सूटकेस वहां उस हाल में रखा। फिलहाल इन सवालों के जवाब के बिना ही पुलिस अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है। और अब उस बोगी में सवार तमाम मुसाफिरों से पूछताछ करने के अलावा तमाम पिछले स्टेशनों के सीसीटीवी खंगालने की कोशिश में जुटी हुई है। शायद उसे अपने सवालों के जवाब मिल जाए और उस सिर कटी लाश को पहचान मिलने के साथ ही ये गुत्थी भी सुलझ सके कि आखिर महिला की हत्या करके किसने ऐसे लाश को ठिकाने लगाया। 
 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT