UP Unnao : पूर्व मंत्री के बेटे ने 22 साल की लड़की की हत्या कर 7 फीट गहरे गड्ढे में दफनाया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Unnao murder news : यूपी के पूर्व मंत्री के बेटे ने एक लड़की की हत्या कर उसके शव को 7 फीट गहरे गड्ढे में दफना दिया। 2 महीने पहले ही लड़की संदिग्ध हालात में लापता हुई थी। इस घटना को लेकर लड़की की मां ने थाने में कई बार शिकायत की लेकिन शुरू में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

2 महीने तक लड़की की मां परेशान रही, फिर पिछले दिनों पूर्व सीएम अखिलेश यादव के काफिले के सामने आत्मदाह करने की धमकी दी तभी इस मामले में नया मोड़ आया। पुलिस ने आनन-फानन में आरोपों के घेरे में आए सपा कार्यकाल के पूर्व मंत्री के बेटे राजोल को हिरासत में ले लिया, लेकिन फिर भी उसने मुंह नहीं खोला।

आखिरकार पुलिस जांच करते हुए किसी तरह आरोपी के 1 साथी को ट्रेस किया और उससे पूछताछ की तब पूरे मामले का खुलासा हुआ। दरअसल मुख्य आरोपी पूर्व मंत्री के बेटे राजोल ने फोन पर बात करने के बाद एक जगह मिलने आए थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उसी के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी हत्या के अगले दिन तड़के अपने पिता के आश्रम के पास गहरे गड्ढे में दफना दिया और ऊपर से मिट्टी भर हमेशा के लिए शव को छुपा दिया था।

ALSO READ : 'तुम्हारी लड़की बालिग है, भाग गई होगी', ये कहकर पुलिस ने उन्नाव में मारी गई दलित लड़की की मां को भगा दिया था

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला यूपी के उन्नाव का है। लड़की की हत्या का आरोप सपा में पूर्व मंत्री रहे दिवंगत फतेह बहादुर सिंह के बेटे अरुण कुमार उस राजोल सिंह पर है। यहां रहने वाली 22 वर्षीय एक लड़की 8 दिसंबर 2021 को रहस्य में हालात में गायब हो गई थी। बताया जा रहा है कि उस लड़की की दोस्ती राजोल सिंह से थी।

ADVERTISEMENT

घटना के बाद ही लड़की की मां ने थाने में शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। लड़की की मां दर-दर भटकती रही तब 10 जनवरी को सीनियर अधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लड़की के परिवार का दावा है कि पुलिस हमेशा गुमराह करती रही। इसी बीच 24 जनवरी को लखनऊ में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के काफिले के सामने लड़की की मां पहुंच गई और आत्मदाह का प्रयास करने लगी।

जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने गंभीरता से जांच की और राजोल सिंह को हिरासत में ले लिया। लेकिन पूछताछ के बावजूद आरोपी ने मुंह नहीं खोला। बार-बार यही कहता रहा कि लड़की को जानते थे लेकिन उसे मारा नहीं है या फिर उसके गायब होने में मेरा कोई हाथ नहीं है। आखिरकार पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी के एक दोस्त सूरज कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तब पूरे मामले का खुलासा हुआ।

सिर पर पहले डंडा मारा फिर गला दबा की थी हत्या

Unnao murder case: उन्नाव के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मंत्री के कबाबखेड़ा स्थित दिव्यानंद आश्रम के पीछे प्लॉट में टैंक के लिए खुदाई हुई थी। उस गड्ढे को मिट्टी से भर दिया गया था। जब वहां पर मिट्टी को हटाकर खुदाई की गई तो वहां से लड़की का शव बरामद हुआ।

पूछताछ में यह सामने आया है कि 8 दिसंबर 2021 की शाम को लड़की ने हरदोई ओवरब्रिज पर मिलने के लिए बुलाया था। वहां पर आरोपी से मुलाकात के बाद लड़की को भरोसे में लेकर अपने पिता के आश्रम पहुंचा और वहां पर सूरज के साथ मिलकर लड़की के सिर पर डंडे से हमला किया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी थी।

हत्या के बाद रात में वहां से चले गए थे और तड़के दोबारा आकर आश्रम के पीछे खुदाई कर शव को दफना दिया। अभी पूरा मामला राजनीतिक रूप ले रहा है। सुप्रीमो मायावती ने दलित बेटी की हत्या करने का आरोप सपा के पूर्व मंत्री के बेटे पर कराया है, वहीं बीजेपी नेता ने त्वरित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT