वाह रे UP POLICE!, चोरों को पकड़ने की बजाय चोरी की रकम हजम कर गई

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सिरसागंज: पुलिस की जिम्मेदारी किसी अपराध की सही तफ्तीश कर अपराधी को सलाखों के पीछे पहुंचाने की होती है, लेकिन अगर पुलिस चंद रुपयों के लिए अपराध पर पर्दा डाल दे तो क्या कहेंगे? दरअसल, फिरोजाबाद में चार पुलिसकर्मियों ने ऐसी करतूत की है, जिससे यूपी पुलिस पर एक बार फिर दाग लगा है। यहां दरोगा और उसके साथी पुलिसकर्मी ने चोरों को पकड़ने की बजाय उनसे चोरी की रकम छीन ली। इसका खुलासा तब हुआ, जब चोरों को पकड़ा गया। पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय उनसे रुपये ले लिए और अपराधियों को रवाना कर दिया.

मामले का पता तब चला जब चोर पकड़े गए और एसएसपी के सामने पुलिसकर्मियों की करतूतों का पिटारा खोलकर रख दिया। मामले में कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने चारों पुलिसकर्मियों और दो चोरों को गिरफ्तार करवा कर जेल भेज दिया है।

पूरा मामला सिरसागंज का है। दरअसल, चंद रोज पहले दो चोरों ने एक ई रिक्शा में से एक लाख दस हजार रुपए चुरा लिए थे। चोरों ने बताया कि जब वे चोरी कर मोटरसाइकिल से जा रहे थे तो तभी सिरसागंज में चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उकसे पास से 1 लाख रुपये बरामद हुए। चोरों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उनसे 96 हजार रुपये लिए लिए और बाकी चार हजार रुपये देकर सिरसागंज से बाहर तक जाने के लिए अपनी गाड़ी उनके पीछे लगाकर वहां से निकलवा दिया। जब चोर पकड़े गए तो उन्होंने सारी बात एसएसपी को बताई।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एसएसपी ने चारों पुलिसकर्मियों को बुलाया और पूछताछ की तो बात सही निकली. एसएसपी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि चोरों से पूछताछ करने के बाद चारों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से 96 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है। पकड़े गए पुलिसकर्मियों को निलंबित भी तत्काल प्रभाव से कर दिया गया है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

कोलंबिया: सरकार का गुस्सा POLICE पर पत्थर बरसा कर ऐसे निकाला की सब लहूलुहान हो गएVIRAL VIDEO: कैमरे पर लाइव मर्डर की कोशिश, जिसने देखा वो दंग रह गया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT