चीन ने फिर लगाया अड़ंगा, हाफिज सईद के बेटे को आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव में फंसाई टांग

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Terror News: चीन (China) हमेशा से ही भारत (India) की बात को काटने के लिए ही नज़रें गड़ाए बैठा रहता है। और जैसे ही उसे पहला मौका मिलता है वो भारत की बात का विरोध करने में देर नहीं लगाता। फिर उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि भारत की बात सही है या नहीं।

ताजा वाकया सामने आया है संयुक्त राष्ट्र (United Nation) से। चीन ने पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के प्रमुख हाफिज सईद (Hafeez Saeed) के बेटे हाफिज तलाह सईद को काली सूची में डालने के भारत और अमेरिका के प्रस्ताव पर ऐतराज जता दिया। ये सब कुछ हुआ बुधवार को।

United Nation News: दो दिन के भीतर ये चीन का इस तरह का दूसरा कदम है। 46 साल का हाफिज तलाह सईद आतंकवादी संगठन लश्कर का एक बड़ा सरगना है और भारत में 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के लिए मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बेटा भी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Global Terrorist: इस साल अप्रैल में उसे भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया था। बताया जा रहा है कि चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अल कायदा प्रतिबंध समिति के तहत प्रस्ताव को बाधित किया।

United Nation News: दो दिन में यह दूसरी बार है, जब बीजिंग ने पाकिस्तानी आतंकवादी को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की भारत और अमेरिकी की कोशिश में अड़ंगा डाला है।

ADVERTISEMENT

चीन ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शाहिद महमूद को वैश्विक आतंकवादी की सूची में शामिल कराने के भारत और अमेरिका के प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र में बाधित कर दिया था।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT