Uddhav Thackeray Resigns : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले दिया इस्तीफा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Maharashtra Crisis : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. लाइव आकर सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray Resigns) ने इसकी घोषणा की. उन्होंने इस्तीफा देते हुए विधान परिषद सदस्य से भी इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा है कि मैं सीएम पद से इस्तीफा दे रहा हूं लेकिन मेरे पास शिवसेना है.

उद्धव ठाकरे ने ये भी कहा कि स्थिति को ठीक करने के लिए कई तरह के कदम उठाने पर विचार किया जा रहा था. हमलोग कांग्रेस मंत्रिमंडल से बाहर निकलने को भी तैयार थे. पर बागी विधायक नाराज थे.

बता दें कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट को लेकर बड़ा फैसला देने के बाद अब सीएम उद्ध ठाकरे (Uddhav Thackeray Resigns) के लिए बड़ा झटका लगा है. इस वजह से उन्होंने देर रात सोशल मीडिया पर आकर अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि कल यानी 30 जून की सुबह 11 बजे फ्लोर टेस्ट होगा. इस फैसले के बाद सीएम ने कहा था कि कोर्ट के फैसले के बाद ही वे आगे की रणनीति बनाने वाले हैं. उसके बाद जैसा कि कयास लगाया जा रहा था उन्होंने इस्तीफा दे ही दिया.

इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फ्लोर टेस्ट को हरी झंडी मिल गई थी. बता दें कि इससे पहले, बीजेपी और कुछ निर्दलीय विधायकों ने मिलकर कहा था कि फ्लोर टेस्ट जरूरी है. इसके साथ ही पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले भी थे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT