Maharashtra Politics Crisis : सरकार बचेगी या गिरेगी ? असम पहुंचे एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र में कांग्रेस की अहम बैठक

Maharashtra Politics Crisis: एकनाथ शिंदे शिवसेना(Shivsena) के विधायकों के साथ गुवाहाटी पहुंचे हैं। एकनाथ शिंदे(Eknath shinde) ने कहा है कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायक उनके साथ है।
Maharashtra Politics Crisis : सरकार बचेगी या गिरेगी ? असम पहुंचे एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र में कांग्रेस की अहम बैठक
Eknath Shinde and uddhav thackeray

Maharashtra Politics Crisis: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिरेगी या बचेगी ? इसको लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। बुधवार को शिवसेना के विधायक गुजरात से निकलकर गुवाहाटी पहुंच चुके हैं। हालांकि, बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे(Eknath shinde) ने कहा है कि वह शिवसेना नहीं छोड़ने वाले हैं। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है। मंगलवार को शिवसेना की हुई बैठक में 55 में से केवल 22 विधायक ही पहुंचे थे।

गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे ने कहा है कि शिवसेना के कुल 55 में से 40 विधायक उनके साथ है तो ठाकरे के लिए यह सबसे बड़ा झटका है। इसके अलावा 7 निर्दलीय विधायकों का साथ भी एकनाथ शिंदे को मिला है। एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम लोग बालासाहेब(Bala saheb के हिंदुत्व को आगे लेकर जाएंगे। एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी पहुंचे महाविकास अघाडी के राज्यमंत्री बच्चू कडू ने बताया है कि उद्धव ठाकरे से उनकी कोई नाराजगी नहीं है। शिवसेना विधायक राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहते।

वहीं ठाकरे सरकार के एक और विधायक उनका साथ छोड़ते दिख रहे हैं। शिवसेना विधायक योगेश कदम भी कुछ देर में गुवाहाटी पहुंचगें। महाराष्ट्र में कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस(Congress) विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में 43 विधायक मौजूद होंगे। कमलनाथ कांग्रेस के अन्य नेताओं की बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिल सकते है। वह शरद पवार से भी मिल सकते हैं। तो ऐसे में क्या बिना एनसीपी(NCP) के सरकार बनेगी या नहीं ? क्या बीजेपी सरकार में शामिल होगी ? क्या बीजेपी बाहर से समर्थन करेगी ? एनसीपी का क्या रुख रहेगा ? ये ऐसे सवाल है जिनका जवाब आने वाले वक्त में मिल जाएगा।

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi ने लिखी है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in