उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर हैंडल हैक

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को हैक कर लिया गया। प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हैकर्स ने अकाउंट से 400 से 500 ट्वीट भेजे थे और साइबर विशेषज्ञों द्वारा मामले की जांच के बाद इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर बताया गया, ''सूचित किया जाता है कि मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @CMOfficeUP को दिनांक नौ अप्रैल को रात्रि 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था। उनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए थे, जिन्हें तुरंत वापस ले लिया गया था।''

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल देर रात लगभग 29 मिनट के लिए हैक हो गया था। अधिकारी के मुताबिक, हैकर्स ने अकाउंट से लगभग 400 से 500 ट्वीट किए थे। उन्होंने बताया कि असाधारण गतिविधियों के चलते अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था

अधिकारी के अनुसार, इस अकाउंट को 40 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं। हैक किए गए ट्विटर हैंडल के स्क्रीनशॉट कई वेबसाइट ने फ्लैश किए थे। इनसे पता चलता है कि हैकर्स ने अकाउंट में लगी प्रोफाइल फोटो को कार्टून से बदल दिया था।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT