Sidhu Mooswala : सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद पहला गाना SYL रिलीज, इस अनोखे विवाद से है जुड़ा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Punjab Singer Sidhu Moosewala Latest Song News : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की मौत के बाद उनका पहला गाना 23 जून की शाम रिलीज़ हुआ. उनका लेटेस्ट गाना एसवाईएल (SYL) है. गाना शाम 6 बजे रिलीज हुआ और 3 घंटे में ही 30 लाख से ज्यादा व्यूज हो गए. इस गाने में सिद्धू मूसेवाला के माध्यम से यह कहा है कि पंजाब के पास किसी को देने के लिए पानी नहीं है. वहीं जेल में बंद सजा भुगत चुके सिखों के रिहाई के मुद्दे को भी छुआ है.

Sidhu Mooswala के लेटेस्ट Song SYL को देखने के लिए इसे CLICK करें

Sidhu Moosewala Latest News : हालांकि, उस गाना से उनके हरियाणा के कुछ फैंस के दिल को ठेस पहुंचा है. वहीं, उनके पंजाब के फैंस इस गाना के रिलीज़ से काफी खुश हैं. क्योंकि उनके इस गीत से उनके अंदर का पंजाब के प्रति दर्द दिखाई दे रहा है

सिद्धू मूसेवाला की मौत के कुछ ही दिन बाद उनके पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि वे सिद्धू को उसके गीतों के माध्यम से जिंदा रखेंगे. सिद्धू के कई म्यूजिक एलबम्स अभी रिलीज़ होने बाकी हैं. सिद्धू को उनका सिग्नेचर स्टेप करते उनके लास्ट गाने में देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कुछ इस तरह है SYL गाने के बोल

ओह कलम नी रुकनी, नित नवा हुन गाना आऊं... जे ना तल्ले तान फिर मुड़ बलविंदर जटाना आऊं।

ADVERTISEMENT

फेर पुत्त बेगाने जेहरा च देखा ला हू दिंदे... ओन्हा चेर पानी शडो, टूपका नी देहंदे।

ADVERTISEMENT

SYL Kya hai : SYL यानी ये सतलुज और यमुना से जुड़े कैनाल विवाद पर है. 1966 में पंजाब के पुनर्गठन और हरियाणा राज्य बनने के बाद नदी के पानी के बंटवारे को लेकर विवाद सामने आया. हरियाणा ने पंजाब के कुल 7.2 एमएएफ हिस्से में से 4.8 एमएएफ नदियों से पानी की मांग की, जबकि पंजाब ने दावा किया कि पूरी मात्रा उसी की है.

NOTE : ये खबर क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रही श्रुति उपाध्याय ने लिखी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT