Sidhu Moosewala Case: 'सिद्धू की सिक्योरिटी वापस लेते ही सक्रिय हो गए थे आरोपी'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सिद्धू मूसेवाला केस में चार्जशीट दाखिल हो गई है। मानसा पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। अब इस पर कोर्ट आने वाले दिनों में संज्ञान लेगा।

एक किलोमीटर के घेरे में छिपाए हथियार

चार्जशीट के मुताबिक, आरोपियों ने वारदात के बाद हथियार मानसा से 1 किलोमीटर के घेरे में छिपाकर रखे हुए थे। साथ साथ गिरफ्तार आरोपी कनाडा में मौजूद आरोपी गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से सिगनल ऐप के माध्यम से बातचीत करते थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फोन जलाया भट्ठे में!

आरोपियों ने कबूल किया है कि जिस फोन से गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई से बातचीत हुई वह फोन एक भट्ठे में जला दिया गया।

ADVERTISEMENT

आरोपी मनमोहन का खुलासा

ADVERTISEMENT

सिद्धू की कोठी के बाहर से रेकी करने वाले आरोपी मनमोहन सिंह मोहना ने बताया कि उसने रेकी भी की थी और शार्प शूटरों को पनाह भी दिया था। मनमोहन मानसा की जेल से जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई से बातचीत करता था।

बराड़ ने दी थी शूटर्स को जानकारी

गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) ने 28 मई को शूटर को जानकारी दी थी की सिद्धू की सिक्योरिटी वापस ले ली गई है और 29 मई को शूटर्स को कत्ल करने के लिए जल्दी जाने के लिए कहा था।

ऐसे पहुंचे थे आरोपी ?

इसके बाद शूटर प्रियव्रत फौजी, केशव कुमार, अंकित सिरसा, दीपक मुंडी और कशिश उर्फ कुलदीप फतेहाबाद साइड से बुलरो और अल्टो गाड़ी और मनप्रीत सिर्फ उर्फ मनी और जगरूप सिंह उर्फ रूपा करोला गाड़ी में हथियारों समेत मानसा आए थे।

इससे पहले पुलिस ने सचिन बिश्नोई को भी गिरफ्तार किया था। उसे अजरबैजान में हिरासत में ले लिया गया था। सचिन मूसेवाला की हत्या में शामिल था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। इस मामले के कई आरोपी विदेश भाग गए थे। इस केस का मुख्य आरोपी गोल्डी बरार है, जो कनाडा से गैंग चला रहा है।

Sidhu Moosewala Murder : सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के जवाहरके में गोली मारकर कत्ल कर दिया गया था। सिद्धू मूसेवाला का कत्ल गैंगस्टर लॉरेंस गैंग और गोल्डी बराड़ गैंग ने किया था। लॉरेंस ने तिहाड़ जेल में बैठकर सिद्धू के कत्ल की साजिश रची थी। इस साजिश को कनाडा बैठे लॉरेंस के साथी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने अमली जामा पहनाया था। गोल्डी ने शूटर का इंतेजाम किया था। पुलिस के मुताबिक 6 शार्पशूटर ने मूसेवाला का कत्ल किया था। हाल ही में सिद्धू की हत्या करने वाले दो शूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू को पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT