Sidhu Moose Wala Death : रूसी हथियार से गई सिंगर सिद्धू मूसेवाला की जान!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अरविंद ओझा/तनसीम हैदर के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Sidhu Moose Wala Death: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में AN 94 Russian Assault Rifle का इस्तेमाल हुआ था। घटनास्थल से AN 94 राइफल की तीन गोलियां मिली हैं। इसके अलावा घटनास्थल से बरामद कारतूस से अंदाजा लगा है कि हत्याकांड में 3 अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल हुआ था। AN 94 रूसी हथियार है। शुरुआती तौर पर जो लोग शामिल है, उनमें आरोपी गोल्डी बराड़ से लेकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लोगों का नाम सामने आ रहा है। ये भी पता चला है कि इस हमले में आठ से दस हमलावर शामिल थे जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 से ज्यादा राउंड फायर किये थे।

हत्याकांड के वक्त का एक चश्मदीद अब सामने आया है। यह शख्स हमले के दौरान मौके पर मौजूद था और उसी ने मूसेवाला को गाड़ी से बाहर निकाला था। मेसी ने कहा, 'मैंने देखा कि सिद्धू को गोलियां लगी हुई हैं, लेकिन उनकी सांस चल रही थी। मैंने सिद्धू को बाहर निकाला और दूसरी गाड़ी में बैठाया फिर हॉस्पिटल भेजा।' मेसी ने बताया कि मूसेवाला के साथ दो और लोग गाड़ी (महिंद्रा थार) में बैठे थे। उनको भी गोली लगी थी। चश्मदीद के मुताबिक, सिद्धू की कार पर 35 से 40 राउंड फायरिंग हुई थी। वहां दीवारों पर भी गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या गैंगवार का नतीजा ?

इस घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य लक्की ने ली है जो अभी कनाडा में है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, बिश्नोई गैंग के विरोधी कैंप को सिद्धू मूसेवाला सपोर्ट कर रहा थे। इसी वजह से सिद्धू मूसेवाला लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर थे। सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिद्धू मूसेवाला जब अपने घर से निकले थे तब रास्ते में 2-2 गाड़ी आगे और पीछे से आईं और इनकी गाड़ी पर फायरिंग की और जब इनको अस्पताल ले जाया गया वहां उनको मृत घोषित किया गया।

ADVERTISEMENT

कमांडो क्यों नहीं ले गए थे मूसेवाला अपने साथ ?

ADVERTISEMENT

सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी हटने के सवाल पर DGP ने कहा कि मूसेवाला के पास पंजाब पुलिस के 4 कमांडो थे जिनमें से 2 कमांडो राज्य में चलने वाले घल्लूघारा की वजह से वापस ले लिए थे। यह जब घर से निकले तब यह अपने साथ इनको नहीं ले गए थे। हमलावर अपनी गाड़ी छोड़कर भाग गए थे। अब पता चला है कि उसकी नंबर प्लेट नकली थी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT