Shraddha Case: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खोलेंगे आफताब का राज़, दिल्ली पुलिस ने मांगा जवाब

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस ने गूगल-पे, पे-टीएम, Bumble Dating App, facebook, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को चिट्ठी लिखकर आफ़ताब के एकाउंट्स की डिटेल्स मांगी थी। कुछ सोशल मीडिया कंपनियों व App ने पुलिस को आफताब श्रद्धा से जुड़ी डिटेल्स मुहैया करवा दी हैं।

दिल्ली पुलिस के साइबर एक्सपर्ट को गूगल ब्राउज़िंग के कुछ संदिग्ध लिंक मिले हैं जिन्हें आफ़ताब ने सर्च किया था। दिल्ली पुलिस ब्राउजिंग हिस्ट्री, उसका समय और दिन की जानकारी इकट्ठा कर रही है। पेमेंट गेटवे के जरिए कब और कहां कहां आफताब ने पेमेंट किए उसकी विस्तृत जानकारी भी कंपनियों से मांगी गई है।

जानकारी के मुताबिक हत्या के बाद आफताब की इंटरनेट सर्चिंग संदिग्ध है उसने संदिग्ध सर्चिंग की है और हिस्ट्री से डिटेल डिलीट भी किए हैं। आफताब क्या सर्च कर रहा था और उसने क्या डिलीट किया है ये भी वेरिफाई किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस सूत्रों का कहना है कि फिलहाल घर में जो ब्लड stains मिले हैं उनकी रिपोर्ट आने में वक्त लगेगा। जानकारी के मुताबिक आफ़ताब का नार्को टेस्ट अब 1 दिसंबर को किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से 1 दिसंबर को कराने की एप्लीकेशन लगाई है। अभी तक नारको एनालिसिस 5 दिसंबर को करने की डेट फाइनल थी।

पूछताछ में ताजा खुलासा ये भी हुआ है कि श्रद्धा हर हाल में आफ़ताब को छोड़ना चाहती थी। 3-4 मई को दोनो ने अलग होने का फैसला कर चुके थे। लेकिन आफ़ताब को ये नागवार गुज़र रहा था। इसी के चलते उसने ये हत्या की।

ADVERTISEMENT

पुलिस को शक जब सितंबर-अक्टूबर में आफ़ताब को मुम्बई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था उस वक़्त श्र्द्धा के कुछ बोडीपार्ट्स फ्लैट पर मौजूद थे, घर में बॉडी के टुकड़े थे और वो मुंबई पुलिस को गुमराह कर रहा था। गौरतलब है कि बीती 15 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया था कि श्रद्धा वालकर की हत्या हुई है।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब को गिरफ्तार किया था। आफताब ने पूछताछ में बताया कि 18 मई को उसने श्रद्धा की हत्या कृर दी थी और लाश के 35 टुकड़े करके दिल्ली के जंगल में फेंक दिए थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT