Dawood के नए प्लान की भनक लगी NIA को, D-Company की नई साज़िश का पर्दाफ़ाश

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Underworld Don : हिन्दुस्तान के अलग अलग हिस्सों में आतंकवाद (Terrorism) की बीज को फसल में बदलने के लिए उसके खाद पानी का इंतजाम कोई और नहीं बल्कि भारत की मोस्टवांटेड डी कंपनी (D-Company) कर रही है। ये खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने किया।

और NIA के ताज़ा खुलासे पर यकीन किया जाए तो भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) ने ‘डी-कंपनी’ की आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए गिरफ्तार आरोपियों को हवाला के जरिए ‘‘भारी रकम’’ भेजी थी।

लेकिन NIA ने अपने आरोपपत्र में यह दावा किया है कि डी-कंपनी ने एक अलग तरह की साज़िश रची है और उस साज़िश के निशाने पर राजनेताओं और कारोबारियों समेत कई नामी हस्तियां हैं, जिन पर हमला करने के लिए डी कंपनी ने एक खास दस्ता तैयार किया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Underworld News: हालांकि NIA का ये दावा किसी भी सूरत में दूसरी जांच एजेंसियों और पुलिस को बिलकुल भी नहीं चौंकाता क्योंकि इस बात का अंदाजा पहले से ही था कि अंडरवर्ल्ड पर अपना सिक्का जमाने वाली डी कंपनी ने बहुत पहले ही दहशतगर्दी के कारोबार में अपना हाथ डाल दिया था और पाकिस्तान की बदनाम एजेंसी ISI की शह पर वो आतंकवादियों की मदद करने लगी थी।

एनआईए ने यह भी दावा किया कि ये गतिविधियां लोगों में डर पैदा करने के लिए मुंबई और भारत के दूसरे हिस्सों में आतंकवादी हमले करने के सिलसिले में थी।

ADVERTISEMENT

Underworld News:केंद्रीय जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक मुंबई के अंडरवर्ल्ड में अब डी कंपनी की पकड़ कुछ हद तक कमज़ोर पड़ी है। लेकिन मुंबई और गुजरात के कई हिस्सों से चलाए जा रहे सट्टा कारोबार और नशे के कारोबार में अब भी डी कंपनी की बड़ी दखल देखी जा सकती है।

ADVERTISEMENT

असल में डी कंपनी का नेटवर्क उसे इस काम को फैलाने और हवाला कारोबार को पहले से बेहतर बनाने में बड़ा कारगर साबित हो रहा है।

जांच एजेंसियों का मानना है कि जब तक डी कंपनी की असली कमर यानी उसके नेटवर्क को पूरी तरह से तबाह और बर्बाद नहीं किया जाएगा तब तक उसकी हरकतों पर लगाम लगाने में मुश्किलें ही आएंगी।

जांच एजेंसी ने ये दावे पिछले सप्ताह यहां एक विशेष अदालत के समक्ष आतंकवाद और डी-कंपनी से संबंधित मामले में दाखिल आरोपपत्र में किए हैं।

Underworld News: ‘डी-कंपनी’ से आशय अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत में सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक दाऊद इब्राहिम से है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT