मूसेवाला मर्डर केस में नया 'अफसाना', मुंह बोली बहन इस वजह से आ गई NIA के रडार पर

Moose wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में उस व़क्त एक नया अफसाना जुड़ गया जब NIA ने पंजाब (Punjab) की प्लेबैक सिंगर (Playback Singer) अफसाना खान को अपने रडार (Radar) पर लिया।
पंजाबी सिंगर मूसेवाला के साथ प्लेबैक सिंगर अफसाना खान
पंजाबी सिंगर मूसेवाला के साथ प्लेबैक सिंगर अफसाना खान

Moose wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में उस वक्त एक बड़ा ट्विस्ट सामने आया जब केंद्रीय जांच एजेंसी यानी NIA  ने सिद्धू मूसेवाला की मुंहबोली बहन (Singer's Sister) और प्लैबैक सिंगर (Playback Singer) अफसाना खान (Afsana Khan) को रडार (Radar) पर ले लिया। सिर्फ इतना ही नहीं अफसाना खान से नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने मंगलवार को बाकायदा पांच घंटे पूछताछ भी की।

इससे पहले हम ये समझें कि आखिर NIA की नज़र सिंगर अफसाना खान पर टेढ़ी क्यों हुई, उससे पहले चलिए ये जान लेते हैं कि आखिर ये अफसाना खान हैं कौन?

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में अफसाना खान एक जाना पहचाना नाम है। पंजाबी सिंगिग इंडस्ट्री में अपनी आवाज़ के लिए अफसाना खान को एक अलग पहचान मिली हुई है। अफसाना खान की यूनिक आवाज़ की बदौलत पंजाब के साथसाथ पूरे देश में उसके चाहने वालों की कोई कमी नहीं।

Sidhu Moose Wala Murder Case
Sidhu Moose Wala Murder Case

हार्डी संधू के साथ गाए गाने से मिली शोहरत की बुलंदी

Moose wala Murder Case: बताया जाता है कि अफसाना खान को संगीत विरासत में मिला। बचपन से ही संगीत में दिलचस्पी रखने वाली अफसाना खान ने घर से ही संगीत की बुनियादी तालीम हासिल की और फिर अपने हुनर के दम पर अफसाना खान ने देश के अनगिनत टीवी रियलटी शो में अपने हुनर का जलवा बिखेरा।

वॉयस ऑफ पंजाब के सीज़न तीन में अफसाना खान ने अपनी गायकी से सारे मुल्क का ध्यान अपनी ओर खींचा। हालांकि उस प्रतियोगिता में अफसाना खान को पांचवां स्थान मिला था। लेकिन हार्डी संधू के साथ गाया गाना ‘तितलियां वरगा’ से अफसाना खान कामयाबी की ऊंचाई पर पहुँच गई।

इस गाने को अकेले हिन्दुस्तान ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों में हाथों हाथ लिया गया और ये नई उम्र की पीढ़ी में सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला गाना बन गया। अफसाना खान को लोगों ने टीवी के रियलटी शो बिग बॉस 15 में भी देखा। इतने सफर से अफसाना खान ने कामयाबी की कई मंजिलों को पार किया।

NIA के शक के दायरे में इस वजह से हैं गैंग्स्टर

Moose wala Murder Case: इसी बीच 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा ज़िले के जवाहरके गांव के पास पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने जब जांच शुरू की तो उसने कई लोगों को अपने टारगेट पर रखा।

असल में NIA ने पंजाब के साथ साथ दिल्ली और हरियाणा के तमाम गैंग्स्टरों की कुंडली खंगालनी शुरू की। शक यही था कि इन तमाम गैंग्स्टरों का ताल्लुक सरहद पार बैठे देश के दुश्मनों के साथ है।

खबर थी कि पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेंसी ISI इन गैंग्स्टरों का इस्तेमाल अपने फायदे के लिएकर रही है और सरहदी इलाक़ों में हालात को खराब करने के लिए गैंग्स्टरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन्हीं गैग्स्टरों के जरिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी हिन्दुस्तान में ड्रग्स के कारोबार को फैलाने में भी लगी हुई है।

मुंह बोली बहन की कुंडली खंगाली तो इस गैंग के साथ निकला ताल्लुक

Moose wala Murder Case: इस खबर की तहकीकात में लगी केंद्रीय जांच एजेंसी ने देश के छह राज्यों के 50 से ज़्यादा ठिकानों पर छापा मारा था, ताकि दिल्ली से लेकर पंजाब तक में फैले तमाम गैंग्स्टरों की कुंडली खंगाली जा सके।

इसी बीच जांच एजेंसी को प्लेबैक सिंगर अफसाना खान का नाम नज़र आया। क्योंकि सिद्धू मूसेवाला के अतीत में झांकते समय एनआईए को उसके वो तमाम नाते और रिश्ते भी नज़र आ गए जिन्हें सिद्धू ने अपने हाथों से गढ़ा था।

उसी में से एक रिश्ता अफसाना खान के साथ था क्योंकि सिद्धू मूसेवाला अफसाना को अपनी मुंह बोली बहन कहता था। लेकिन एनआईए को अफसाना की कुंडली खंगालते समय कुछ ऐसा नज़र आया जिससे उसके तार पंजाब के गैंग्स्टर बंबिहा गैंग से जुड़ते दिखाई दिए।

Moose wala Murder Case: एनआईए को खबर मिली थी कि अफसाना खान की नज़दीकियां बंबिहा गैंग के लोगों के साथ कुछ ज़्यादा है। और बंबिहा गैंग के बारे में एनआईए को ये खबर थी कि लॉरेंस बिश्नोई इस गैंग का जानी दुश्मन है।

लिहाजा एनआईए को शक हुआ कि अफसाना खान और बंबिहा गैंग के इस रिश्ते के बीच ही कहीं न कहीं मूसेवाला के कत्ल की कहानी भी छुपी हुई है। लिहाजा केंद्रीय जांच एजेंसी ने फौरन अफसाना खान पर शिकंजा कसा और उसे दायरे में लेकर पूछताछ भी की। पांच घंटे तक चली इस पूछताछ के दौरान एनआईए ने अफसाना खान को बंबिहा गैंग से जुड़े सवालों से घेरा।

इस वजह से भी मूसेवाला और अफसाना खान में हुआ था मनमुटाव

Moose wala Murder Case: हालांकि एजेंसी के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक अफसाना खान ने अभी तक जांच में बहुत ज़्यादा सहयोग नहीं किया है। सूत्रों से ये भी पता चला है कि NIA को एक इत्तेला मूसेवाला के घर से भी मिली थी जिसमें अफसाना खान का नाम सामने आया था।

लेकिन वो खबर पॉजिटिव नहीं थी। पता चला था कि सिद्धू मूसेवाला और अफसाना खान में यूं तो भाई बहन का रिश्ता है लेकिन एक गाने के लीक होने की बात को लेकर भी मूसेवाला और अफसाना खान में कुछ मनमुटाव था। क्योंकि अफसाना खान को लगता था कि उसका गाना सिद्धू मूसेवाला और उसके ग्रुप की वजह से लीक हुआ है।

ऐसे में एनआईए को शक है कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर में अफसाना खान का कोई न कोई रोल है, लेकिन वो रोल क्या है, इसकी बिखरी हुई कड़ियों को समेटने और उनसे पूरा क़िस्सा समझने की कोशिश में जांच एजेंसी लगी हुई है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in