लुधियाना बम धमाके का असली मास्टरमाइंड IGI से पकड़ा गया, ब्लास्ट के बाद इस देश में छुपा था

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mastermind Arrest: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट (Blast) के मामले में मुख्य साज़िशकर्ता हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार (Arrest) करने में कामयाबी हासिल कर ली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हरप्रीत को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे (IGI Airport) से गिरफ्तार किया। हरप्रीत सिंह के मलेशिया से दिल्ली आने की इत्तेला देश की सबसे बड़ी एजेंसी को मिल गई थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक हरप्रीत सिंह के बारे में खबर मिली ती कि वो मलेशिया की राजधानी क्आलालम्पुर में कहीं छुपा हुआ है। हरप्रीत ने अपने साथी लखबीर सिंह रोड के साथ मिलकर दिसंबर 2021 को लुधियाना कोर्ट की बिल्डिंग में धमाका करने की न सिर्फ साज़िश रची थी बल्कि उसे अंजाम भी दिया था।

जांच एजेंसी की तफ्तीश के मुताबिक इस धमाके के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की शह पर पाकिस्तान के इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का भी हाथ था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

NIA NEWS: बताया जाता है कि इस धमाके के लिए जिस विस्फोटक को तैयार किया गया था वो लखबीर सिंह रोड ने बनाया था और उसके ही इशारे पर हरप्रीत ने सारा इंतजाम किया था। बताया जाता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के हिन्दुस्तान में स्लीपर सेल ने भी इस धमाके में हरप्रीत की मदद की थी।

इस धमाके में एक की मौत हुई थी जबकि कई लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। जांच एजेंसी के मुताबिक हरप्रीत के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। लेकिन वो धमाके के बाद नेपाल के रास्ते मलेशिया भाग गया था। और तभी से वो वहां छुपकर रह रहा था।

ADVERTISEMENT

Mastermind Arrest: जानकर हैरानी होगी कि 23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट में हुए उस धमाके में हरप्रीत सिंह का साथी गगनदीप सिंह भी मारा गया था। जबकि कोर्ट में छह दूसरे लोग घायल हुए थे। पुलिस की तफ्तीश में ये बात खुली थी कि कोर्ट परिसर में बम लगाने वाले गगनदीप सिंह ने आखिरी कॉल हैप्पी सिंह को लगाई थी।

ADVERTISEMENT

इस बात का खुलासा गगनदीप सिंह की कॉल डिटेल से हुआ था। बताया जाता है कि कोर्ट परिसर में ये धमाका वहां के एक बाथरूम में हुए था। जो पहली मंजिल पर मौजूद था और धमाके में गगनदीप सिंह के चीथड़े उड़ गए थे।  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT