जानें कौन हैं संजय सिंह? जो समीर वानखेड़े की जगह करेंगे आर्यन खान ड्रग्स मामले की पड़ताल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ड्रग्स केस (Drug Case) की जांच से मुंबई जोन के एनसीबी (NCB) डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को बाहर कर दिया गया है. उन्होंने इस मामले की जांच शुरू तो काफी तेजी से की थी, आर्यन खान की गिरफ्तारी भी हो गई थी, लेकिन अब उन्हें केस से अलग कर दिया गया है. उनकी जगह एनसीबी के SIT हेड संजय सिंह को बुलाया जा रहा है. वे शनिवार को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे.

कौन हैं संजय सिंह?

संजय सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने अपने करियर में कई अहम पद संभाल रखे हैं. उन्होंने अपना सफर ओडिशा पुलिस में ही बतौर Additional Commissioner शुरू किया था. बाद में वे ओडिशा पुलिस में ही IG की भूमिका में आ गए थे. इसके बाद सीबीआई के लिए संजय सिंह ने काफी काम किया है. वे वहां पर उपमहानिरीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. अब वर्तमान में संजय सिंह एनसीबी के लिए काम करते हैं. वे उपमहानिदेशक (ऑपरेशन) के पद पर कार्यरत हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कई ड्रग्स केस की कर रखी जांच

बताया गया है कि संजय सिंह का भी कई ड्रग्स केस से गहरा नाता रहा है. उन्होंने भी कई मामलों की जांच की है. इसी वजह से उन्होंने ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व कर रखा है. अब वही संजय सिंह, समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की जांच करेंगे. इसके अलावा भी कुछ और संवेदनशील मामले हैं, वो भी अब संजय सिंह के पास चले गए हैं.

ADVERTISEMENT

इस पूरे एक्शन पर समीर वानखेड़े ने भी अपना पक्ष रख दिया है. उनकी नजरों में उन्होंने खुद ही खुद को ड्रग्स केस से अलग करने के लिए कहा था. उनके मुताबिक वे चाहते थे कि इस मामले की जांच दिल्ली एनसीबी द्वारा की जाए. वहीं उन्होंने आजतक को ये भी बताया है कि वे ड्रग्स को लेकर अपनी जांच जारी रखने वाले हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT