Jammu-kashmir के बडगाम और पुलवामा में एनकाउंटर, जैश कमांडर सहित 5 आतंकी ढेर

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Anti Terror Operation: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों ने पिछले 12 घंटे में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा और जैश-ए-मोहम्मद के 5 आंतकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल है. कश्मीर के आईजीपी ने इस सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता बताया है.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने बताया कि शनिवार रात बडगाम जिले के चरारेश्रीफ और पुललामा जिला के नायरा में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान बडगाम में एक और पुलवामा में 4 आतंकी को मार गिराया गया.

जाहिद मंजूर वानी जम्मू-कश्मीर में जैश के शीर्ष कैडर में से एक था. जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था जिसमें 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार शाम आतंकियों ने एक बार फिर दहशत फैलाने की कोशिश की थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कुलगाम जिले में पुलिसकर्मी की हत्या के बाद अब पुलवामा के नायरा इलाके में भी दहशतगर्दों से सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. मौके पर बड़ी तादाद में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया था.

उधर, शनिवार शाम को ही कुलगाम जिले के हसनपोरा में संदिग्ध आतंकवादियों ने हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद गनी की गोली मारकर हत्या कर दी. वह कुलगाम थाने में तैनात थे. पुलिसकर्मी को गोली लगने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की पूरे तरीके से घेराबंदी कर ली है. चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. साथ ही आतंकियों के दुस्साहस को करारा जवाब दिया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT