केजरीवाल की हेल्थ को देखने के लिए AIIMS के पांच डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड बना

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

CM Arvind Kejriwal Health: कोर्ट के आदेश के बाद अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को देखने के लिए AIIMS के 5 डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया है। 23 अप्रैल को मेडिकल बोर्ड बनाया गया था। मेडिकल बोर्ड को हेड डॉक्टर निखिल टंडन कर रहे हैं। ये वही डॉक्टर हैं, जो तिहाड़ जेल के DG के लेटर पर अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को मोनिटर करने के लिए पहले ही AIIMS के जरिए अप्वाइंट किए गए थे। अरविंद केजरीवाल को सोमवार 22 अप्रैल से रोजाना दोपहर के खाने के पहले 2 यूनिट इन्सुलिन की लो डोज और रात में डिनर के पहले 2 यूनिट इन्सुलिन की लो डोज दी जा रही है।

डॉक्टर रोजाना केजरीवाल का शुगर करते हैं

तिहाड़ जेल के डॉक्टर रोजाना अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल चेक करते हैं और निगरानी करते रहते हैं। अरविंद केजरीवाल को कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक, घर से बना खाना ही दिया जा रहा है। फिलहाल अरविंद केजरीवाल की सेहत ठीक है। 

एम्स के चिकित्सकों के परामर्श पर किया गया

पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में अगले पांच रोज तक दिन में दो बार इंसुलिन की कम खुराक देने का परामर्श दिया है। बोर्ड पांच दिन बाद स्थिति की समीक्षा करेगा। केजरीवाल को इंसुलिन की पहली खुराक सोमवार शाम को दी गई थी जब उनका शुगर लेवल 217 तक बढ़ गया था। ऐसा एम्स के चिकित्सकों के परामर्श पर किया गया था। केजरीवाल को दिन में दो बार, दोपहर के भोजन और रात के खाने से पहले, इंसुलिन की कम खुराक दी जा रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

घर का खाना खा रहे हैं केजरीवाल

तिहाड़ के चिकित्सक केजरीवाल के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं और उन्हें घर का बना खाना और चिकित्सकों द्वारा बताई गई अन्य दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल को इंसुलिन और मधुमेह की अन्य दवाएं न देकर जेल में मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT