Mahan Air W581: ईरान से चीन जा रहे विमान में बम की धमकी, इंडियन एयरस्पेस में पहुंचते ही फाइटर प्लेन ने घेरा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Bomb Threat On Iran-China Passenger Plane: ईरानी पैसेंजर विमान (Iran-China Passenger Plane) में बम की धमकी के बाद जब वह दिल्ली (Delhi Airport) आ रहा था, तो उसने इंडियन एयर ट्रैफिक कंट्रोल ((Indian air traffic control) के अधिकारियों को सतर्क कर दिया कि उनके विमान को बम की धमकी मिली है. जिसके बाद पायलट को भारत में विमान उतरने की अनुमति नहीं दी गई. चीन जाने वाला विमान अधिकारियों से मंजूरी के बाद चीन की तरफ चला गया क्योंकि तकनीकी कारणों से उसे दिल्ली और जयपुर में उतरने की अनुमति नहीं थी.

विदेशी विमान चीन की ओर जा रहा था, भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करते ही इंडियन एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Indian air traffic control) से अलर्ट साझा किया गया था. विमान से ही खबर मिली थी कि फ्लाइट में बम है. सूत्रों ने एएनआई को बताया जा रहा है कि एयरक्रॉफ्ट की ओर से दिल्ली एयरबेस में उतरने की परमिशन मांगी गई थी. लेकिन परमिशन देने से इनकार कर दिया गया.

विमान ईरान के तेहरान से चीन के गुआंगझोउ जा रहा था. कहा जाता है कि महान एयर ने दिल्ली हवाईअड्डे एटीसी से संपर्क किया था जब एयरलाइन को बम की धमकी मिली थी और दिल्ली में तत्काल लैंडिंग के लिए परमिशन मांगा था. महान एयर के कॉल का जवाब देते हुए, दिल्ली एटीसी ने विमान को जयपुर में एक आपातकालीन लैंडिंग करने का सुझाव दिया, लेकिन विमान के पायलट ने इस इनकार कर दिया और इंडियन एयरस्पेस छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT