Nupur Sharma: पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी करने वाली BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा निलंबित

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

BJP Suspends Nupur Sharma: भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी (controversial remarks) के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है. उनके विचारों को "विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत" बताते हुए, पार्टी ने कार्रवाई की बात कही है.

नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. नवीन कुमार जिंदल दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड हैं. नूपुर शर्मा को छह साल के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. कार्रवाई के बाद नूपुर शर्मा ने ट्वीट किया है कि मैं मीडिया हाउस और बाकी सभी से अनुरोध करती हूं कि मेरा पता सार्वजनिक न करें. मेरे परिवार की सुरक्षा खतरे में है.

बीजेपी की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें नुपुर शर्मा के बयान को पार्टी के संविधान के खिलाफ बताया गया है, इसलिए पार्टी की अनुशासन समिति ने इस मामले में जांच पूरी होने तक नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता को निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की कथित विवादास्पद टिप्पणी के कारण पैदा हुए बवाल को दबाने के प्रयासों के तहत कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं और किसी भी धर्म के श्रद्धेय लोगों का अपमान नहीं करती है. नूपुर शर्मा के बयान से उपजे विवाद के बीच भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बयान जारी कर कहा था कि उनकी पार्टी ऐसे किसी भी विचार को स्वीकार नहीं करती जिससे किसी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT