AK-47 मामले में बाहुबली विधायक अनंत सिंह को लगा ये बड़ा झटका, जानें क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Anant Singh AK-47 Case: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को झटका लगा है. AK 47 मामले में आरजेडी विधायक अनंत सिंह को एमपी-एमएलए (MP-MLA) कोर्ट ने दोषी पाया है. अब 21 जून को अनंत सिंह सजा सुनाई जाएगी. बता दें कि यह मामला साल 2019 का है. जब अनंत सिंह के घर पर छापेमारी हुई थी.

बिहार के छोटे सरकार यानी मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47 बरामद हुई थी. तब बाढ़ की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अनंत सिंह के लदमा गांव स्थित घर पर छापेमारी की थी. करीब 11 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में अनंत सिंह के घर से AK-47 के साथ ही हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड गोली और एक मैगजीन बरामद की गई थी.

पुलिस के सर्च ऑपरेशन की अगुवाई करने वाली लिपि सिंह का दावा था कि हथियार तस्करी की पुख्ता सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसकी जानकारी पटना की तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक और तत्कालीन पुलिस महानिदेशक (अब अवकाश प्राप्त) गुप्तेश्वर पांडेय को भी दी गई थी. फुलप्रूफ तरीके से पुलिस ने सुबह-सुबह करीब चार बजे ही अनंत सिंह के घर छापेमारी कर दी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अनंत सिंह ने दिल्ली में किया था सरेंडर

छापेमारी के बाद अनंत सिंह के घर से पुलिस ने केयर टेकर को गिरफ्तार किया था. तब अनंत सिंह फरार हो गए थे. अनंत सिंह ने बिहार (Bihar) पुलिस को तीन-चार दिन छकाने के बाद राजधानी दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

ADVERTISEMENT

दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर करने के बाद बिहार पुलिस अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बाढ़ आई थी. लिपि सिंह खुद भी दिल्ली गई थीं. अनंत सिंह 24 अगस्त 2019 से ही पुलिस की गिरफ्त में हैं.

ADVERTISEMENT

अनंत सिंह अपने बयानों को लेकर अकसर चर्चा में रहे हैं. उनके नाम से सोशल मीडिया (social media) पर कई मीम्स वायरल होते रहे हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT