Agnipath scheme : विरोध की आग कहां-कहां पहुंची, समझिए इस रिपोर्ट से

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Agnipath scheme protest Live Updates : अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध जारी है। कई राज्य इसकी चपेट में आ गए है। मुख्यत: बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, उत्ताखंड, दिल्ली, झारखंड, मध्य प्रदेश समेत कई शहर धधक रहे है। हर बीतते दिन के साथ उग्र होता जा रहा है। कई जगह आगजनी हुई है, रेल और सड़क मार्ग को बाधित किया गया है।

Agnipath scheme protest Live Updates: सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ योजना' का विरोध शुक्रवार को भी जारी है। सुबह-सुबह ही यूपी-बिहार में कई ट्रेनों को फूंक दिया गया है। बिहार के अलग-अलग शहरों के साथ-साथ यूपी के बलिया में भी युवा सड़कों पर आ गए।

यमुना एक्सप्रेसवे पर फूंकी गई बस

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अग्निपथ योजना को लेकर यूपी के यमुना एक्सप्रेसवे को दोनों तरफ से प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया है। ग्रेटर नोएडा के जेवर स्थित यमुना एक्सप्रेस वे को दोनों तरफ से सैकड़ों युवाओं ने जाम कर दिया। वहां एक बस को आग लगा दी गई है।

हल्द्वानी में लाठीचार्ज

ADVERTISEMENT

अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे लोगों पर हल्द्वानी में लाठीचार्ज हुआ है। अबतक बिहार, यूपी में कुल मिलाकर 9 ट्रेनें फूंकी जा चुकी हैं।

ADVERTISEMENT

दिल्ली मेट्रो के गेट बंद

विवाद के बीच दिल्ली मेट्रो ने भी सावधानी बरती है। ITO स्टेशन के गेट नंबर 1 और ढांसा स्टेशन के गेट नंबर 1 और 2 को बंद कर दिया गया है। ये जानकारी मेट्रो के प्रवक्ता ने दी। उधर, अग्निपथ स्कीम के खिलाफ ITO पर भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। यहां AISA के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। फिलहाल यहां प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। इस बीच AISA के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हो गई है।

चित्तौड़गढ़ में भी विरोध

अग्निपथ योजना का चित्तौड़गढ़ में भी विरोध शुरू हो गया है। सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने यहां प्रदर्शन किया है। बड़ी संख्या में युवाओं ने जुटकर नियम को वापस लेने की मांग की।

गुरुग्राम में 144 लागू

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के चलते गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है। यहां अब एक साथ चार लोग नहीं जुट सकते है।

बंगाल: हावड़ा ब्रिज पर भी प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के हावड़ा ब्रिज पर भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है। यहां पुलिस ने इन लोगों को तुरंत हटाते हुए रास्ता खाली कर दिया है।

वाराणसी में बस पर पथराव

अग्निपथ स्कीम के विरोध में वाराणसी में बस पर पथराव हुआ है। इससे पहले बलिया में ट्रेन को फूंका गया था। स्टेशन पर तोड़फोड़ भी हुई थी।

अग्निपथ स्कीम का तेलंगाना में भी विरोध

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ तेलंगाना में भी प्रदर्शन हो रहा है। यहां विरोध कर रहे लोगों ने Secunderabad रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की है। एक ट्रेन को भी यहां आग लगा दी गई है।

उत्तराखंड में पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी

उत्तराखंड में भी अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। यहां हल्द्वानी में नेशनल हाइवे जाम किया गया है। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत भी हुई है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT