बेटी ने पिता को क्यों दी 'हॉर्स पावर' वाली मौत, जानिए हैरान कर देने वाली साजिश की कहानी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अमेरिका का राज्य कॉलराडो, क्रिसमिस को बीते तीन दिन का वक्त गुजरा था। तारीख थी 28 दिसंबर 2017। कॉलराडो के ही एक शहर फेड्रल हाइट्स के रहने वाले रॉबर्ट ने पुलिस के 911 नंबर पर फोन कर के बताया कि उसका भाई बिल जिसकी उम्र 69 साल है वो दो हफ्ते से उसका फोन नहीं उठा रहा है । रॉबर्ट ने पुलिस को बिल की खोज खबर लेने की विनती की।

पुलिस बताए पते पर पहुंची तो पता चला कि बिल वहां अपनी बेटी डायना के साथ रहता है। घर में डायना मौजूद थी और वो एक मसाज थैरेपिस्ट थी। उसने पुलिस को बताया कि अब उसके पिता यहां पर नहीं रहते हैं और कभी-कभार यहां पर आते हैं। उसने बताया कि दस दिन से उसने भी अपने पिता को नहीं देखा है। डायना के मुताबिक बिल अपना फोन भी भूल गए हैं ।

पुलिस वहां से चली गई और इसके बाद बिल के बेटे ब्रायन ने भी पुलिस को फोन किया और पिता की गुमशुदगी के बारे में बताया । बिल के भाई रॉबर्ट की शिकायत पर पुलिस ने मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कर ली।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तफ्तीश शुरु की गई और पुलिस और 29 दिसंबर को एक बार फिर पुलिस डायना से पूछताछ करने के लिए निकली। इस बार डायना ने पुलिस को बताया कि हो सकता है बिल अपनी दोस्त मार्था के साथ पहाड़ों में कैंपिंग करने चले गए हों लेकिन मार्था का पता या फोन नंबर उसके पास नहीं है।

डायना ने पुलिसवालों को अंदर आकर छानबीन करने के लिए भी कहा लेकिन जैसे ही पुलिस की टीम अंदर घुसी उन्हें बेहद ही तेज बदबू आई। डायना ने पुलिस को बताया कि तहखाने में टॉयलेट ओवरफ्लो होने की वजह से ये बदबू आ रही है।

ADVERTISEMENT

सरसरी तौर पर निगाह मारने पर पुलिस को बिल का कोई भी कपड़ा या इस्तेमाल की कोई भी चीज नजर नहीं आई जबकि डायना के मुताबिक बिल कभी-कभार यहां पर रहने के लिए आया करते थे।

ADVERTISEMENT

पुलिस को यहां से केवल एक ही सुराग मिला था और वो था मार्था नाम की महिला का नाम। पुलिस वाले जैसे-तैसे मार्था को भी ढूंढ निकालते हैं। मार्था से बातचीत में पता चलता है कि उसकी खुद की कैंप साइट है जहां पर लोग छुट्टी बिताने के लिए आया करते हैं लेकिन दिसंबर के शुरुआत से ही उसकी बिल से कोई बातचीत नहीं हुई है।

एक बार फिर पुलिस डायना के पास पहुंची इस बार डायना ने पुलिस को बताया कि उसके पिता कुछ दिन पहले ही किराये के वो पैसे घर से लेकर गए हैं जो वो उन्हें हर महीने घर में रहने के एवज में देती थी। पुलिस के तमाम सवालों का जवाब डायना ने दिया । जब बिल के दोस्तों ने डायना से बिल के बारे में पूछताछ की तो उसने उनको बताया कि उसके पिता घूमने के लिए अपने दोस्त के पास एरिज़ोना चले गए हैं।

इस बात की खबर जब पुलिस को लगी तो पुलिस ने बिल के फोन की लोकेशन देखी तो पता चला कि आखिरी बार बिल के फोन का इस्तेमाल 29 दिसंबर को उसी के घर के पास किया गया था ना कि उसकी लोकेशन एरिज़ोना की है। डायना पिता के बारे में अलग-अलग बयान दे रही थी लिहाजा पुलिस ने तय किया कि वो बिल के बेटे और डायना के भाई ब्रायन से पूछताछ करेगी।

ब्रायन ने पूछताछ में पुलिस को एक चौंकाने वाली बात बताई। ब्रायन ने बताया कि एक बार उसके पिता ने उससे कहा था कि डायना ने उन्हें कुछ खाने को दिया था जिसको खाने के बाद उन्हें 15 घंटे तक होश नहीं आया था।

उन्हें शक था कि डायना ने कोई नशीली उनके खाने में मिला दी थी। अब पुलिस ने और खोदना शुरु किया तो पता चला कि डायना और बिल एक दूसरे के काफी करीब थे लेकिन कुछ वक्त से दोनों के बीच बन नहीं रही थी। उसकी वजह थी कि डायना बिल को उसके घर में रहने का किराया वक़्त पर नहीं दे रही थी।

बिल के बैंक एकाउंट की जांच की गई तो पता चला कि उसके खाते से पैसे निकाले जा रहे हैं और पैसे निकालने वाला भी कोई और नहीं बलकि डायना थी। पुलिस का शक डायना पर गहरता जा रहा था और डायना पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही थी।

अब पुलिस ने डायना के पूर्व पति से पूछताछ की और उसने ये शक भी जताया कि अपने पिता की गुमशुदगी के पीछे डायना का हाथ हो सकता है। बिल ने ये भी बताया कि डायना लालची किस्म की औरत है और उसका मसाज का धंधा बहुत मंदा चल रहा था।

तफ्तीश को करीब दस बारह दिन का वक़्त बीत चुका था और पुलिस को सबसे ज्यादा शक डायना पर ही था लिहाजा पुलिस ने कोर्ट से डायना के घर का सर्च वारेंट ले लिया। घर के भीतर से बेहद तेज बदबू आ रही थी। ये बदबू तहखाने से आ रही थी ।

पुलिस की टीम ने देखा कि एक जगह ताजा सीमेंट की स्लैब बिछाई गई है। पुलिस ने स्लेब को तोड़ा तो उसके नीचे बने गड्डे में उसे इंसानी जिस्म के टुकड़े मिले । पुलिस ने डायना को गिरफ्तार कर लिया।

फॉरेंसिक जांच से ये साबित हो गया कि ये लाश बिल की ही थी। हालांकि बिल की हत्या की बात डायना कुबूल नहीं कर रही थी। पुलिस ने डायना का लैपटॉप कब्जे में लिया और उसकी जांच करना शुरु की।

Surfing history में पुलिस को दिखा कि डायना ने इंटरनैट पर सर्च किया कि कितने दिन में एक लाश सड़ गल कर खत्म हो जाती है। साथ ही उसने एक दवाई के बारे में सर्च किया था । ये दवाई घोड़ों को शांत करने के लिए इस्तेमाल होती थी।

नवंबर में उसने ये दवाई ऑनलाइन मंगाई थी। अब इस दवाई के ट्रेस के लिए बिल की लाश से लिए गए नमूनों की जांच दोबारा की गई और उसमें ये साबित हुआ कि घोड़ों को शांत करने वाला इंजेक्शन बिल को भी लगाया गया था जो उसकी मौत की वजह बना।

अदालत में डायना के वकीलों ने दलील दी कि डायना ने वो दवाई बिल को अच्छी तरह से नींद ना आने की बीमारी की वजह से मंगाई थी। एक बार इस दवाई का ओवरडोज बिल को गलती से डायना ने दे दिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। बिल की मौत से घबराई डायना ने उसकी लाश को तहखाने में गाढ़ दिया।

हालांकि डायना के वकीलों का तर्क कोर्ट को हजम नहीं हुआ और डायना को उसके पिता बिल की मौत के लिए जिम्मेदारा ठहराया गया और उसे बिना पेरोल के उम्र कैद की सजा सुनाई गई। ये शायद पहली वारदात होगी जहां पर एक बेटी ने अपने पिता को घोड़ों को सुलाने वाली दवा भरा इंजेक्शन देकर हमेशा के लिए मौत की नींद सुला डाला।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT