दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान हिंसा, अब तक 9 लोग गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi Violence: दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Jayanti Violence) के दौरान शनिवार को जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. पुलिस के अनुसार शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई. जहांगीरपुरी तथा अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस को हिंसा से जुड़े 100 वीडियो भी मिले हैं. वीडियो के जरिए आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. साथ ही स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम मामले की जांच में जुट गई है. जांच इस दिशा से की जा रही है कि क्या ये हिंसा साजिश जे तहत की गई या फिर झगड़े के बाद अचानक से हुई. कौन-कौन लोग भीड़ को उकसने में शामिल थे.

गृह मंत्री अमित शाह ने की कमिश्नर से बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक से इस मामले में बात की है. उन्होंने उनसे हिंसा के मद्देनजर जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हिंसा में संलिप्त 9 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. सीसीटीवी और वायरल वीडियो से कुछ लोगों की पहचान की गई है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं. जांच के लिए क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की 10 टीमें बनाई गई हैं.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ अन्येश रॉय ने बताया है कि यह हर साल हनुमान जयंती पर निकाले जाने वाला पारंपरिक जुलूस था. रॉय ने कहा, ‘जब जुलूस कुशल सिनेमा पहुंचा, तो दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. पथराव भी किया गया.' उन्होंने कहा, ‘जुलूस के साथ तैनात पुलिसकर्मियों ने हस्तक्षेप किया और स्थिति को नियंत्रण में लाया लेकिन पथराव के कारण, कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.' रॉय ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है.

ADVERTISEMENT

LG ने की निंदा, कहा- हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

दिल्ली के उपराज्यपाल ने जहांगीरपुरी में हुई घटना की निंदा की है. एलजी ने कहा है कि हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी बात की है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT