Mexico School Crime: स्कूल के एक छात्र को इसलिए जला दिया ज़िंदा, जानकार हो जाएंगे हैरान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

World Crime News: उत्तरी अमेरिकी (America) देश मेक्सिको (Mexico) से एक दिल दहलाने वाला वाक्या सामने आया है। मेक्सिको में एक स्कूली छात्र (Student) को उसके साथ पढ़ने वाले बच्चों ने ही क्लासरूम (Classroom) में ही जिंदा जला (Set On Fire) दिया। बताया जा रहा है कि उस स्कूली छात्र के साथ स्कूल में बहुत भेदभाव होता था और स्कूल की टीचर भी उसके खिलाफ नस्लीय टिप्पणियां करते थे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ये वारदात जून में हुई थी। जिस छात्र को ज़िंदा जलाया गया उसका नाम युआन येमोरानो बताया जा रहा है। पीड़ित छात्र के परिवार के लोगों ने बताया कि क्लास रूम में युआन येमोरानो जिस सीट पर बैठता था उस पर दो छात्रों ने शराब उड़ेल दी थी। जैसे ही युआन उस पर बैठा तो उसकी पैंट भीग गई। और जैसे ही येमोरानो उठा तो दोनों छात्रों ने उसके पैंट में आग लगा दी।

Crime In Mexico: घरवालों का तो यहां तक कहना है कि येमोरानों को कई महीनों से स्कूल में प्रताड़ित किया जा रहा था। उसकी टीचर भी येमोरानो के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करती रहती थी। ऐसा इल्ज़ाम है कि स्कूल के टीचर और दूसरे छात्र येमोरानो को अपने दर्जे के नहीं मानते थे। कहा तो ये भी जा रहा है कि अपनी मातृभाषा बोलने पर येमोरानो से उसके टीचर और दूसरे छात्र नाराज रहते थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

असल में येमोरानो मेक्सिको की ओटोमी समुदाय से आता है। मैक्सिको में ये समुदाय अल्पसंख्यक है। और येमोरानो अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ ओटोमी भाषा बोलता था जिसे मैक्सिको में बहुसंख्यक समुदाय ज़्यादा पसंद नहीं करता है।

School Crime: ताजा मिली जानकारी के मुताबिक येमोरानो अभी तक अस्पताल में इलाज करवा रहा था। अब उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन अभी उसे ठीक होने में कुछ महीने और लग सकते हैं।

ADVERTISEMENT

बहरहाल पुलिस ने स्कूल टीचर और छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। मेक्सिको में नस्लीय टिप्पणी के लिए क़ानून कड़ी सज़ा का प्रावधान है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT