Mexico Gangwar: मेक्सिको में चर्च तक पहुँचा गैंगवॉर, एक शख्स को बचाने में गई दो पादरियों की जान

Mexico Gang war: उत्तरी अमेरिकी देश मेक्सिको (Mexico) के उत्तरी इलाक़े चियाहुआहुआ (Chihuahua) शहर में एक बार फिर गैंगवॉर (Gang War) की वारदात में दो पादरियों (priests) की मौत हो गई।
Mexico Gangwar: मेक्सिको में चर्च तक पहुँचा गैंगवॉर, एक शख्स को बचाने में गई दो पादरियों की जान
चियाहुआहुआ शहर का वो चर्च जहां पादरियों के शव मिले

Mexico Gang war: मेक्सिको में एक बार फिर ताबड़तोड़ फायरिंग (Firing) की खबरों से समूची दुनिया दहल गई। क्योंकि एक बार फिर मेक्सिको (Mexico) में गैंगवॉर (Gang War) का खूनी चेहरा नज़र आने लगा है। बताया जा रहा है कि मेक्सिको में चर्च (Church) के भीतर फायरिंग हुई जिससे दो बुजुर्ग पादरी (Priest) मारे गए।

चश्मदीदों के मुताबिक मारे गए दो बुजुर्ग पादरी उनकी शरण में आए एक शख्स को बचाने की कोशिश कर रहे थे, तभी कुछ हथियारबंद बदमाशों ने चर्च पर हमला कर दिया और फायरिंग शुरू कर दी।

उत्तर मेक्सिको के चियाहुआहुआ शहर के सेरेकाहुई इलाके में मौजूद एक चर्च में हुई इस हिंसा के बाद पोप फ्रेंकिस ने इसकी निंदा की। बताया जा रहा है कि पादरी 79 साल के जेवियर काम्पोज और 81 साल के योकिन मोरा की गोलीबारी में मौत हो गई। बताया जा रहा ह कि पेड्रो पाल्मा नाम के एक टूर गाइड को कुछ बदमाश मारना चाहते थे। और वो बचने के लिए चर्च में पनाह मांगने पहुँचा था। उसी पेड्रो को बचाने के चक्कर में दोनों पादरी बदमाशों की गोली का निशाना बन गए। हालांकि इस गोलीबारी में पेड्रो भी बच नहीं सका।

ड्रग माफिया और पुलिस की मुठभेड़ में 13 लोग मारे गए

Mexico Gang war: शहर के अधिकारियों के मुताबिक इस गैंगवॉर की वजह से मारे गए पादरियों के शवों को मौका-ए-वारदात से हटाकर दूर छुपा दिया गया था। लेकिन बुधवार को उन शवों की बरामदगी कर ली गई।

वैसे मेक्सिमों में ड्रग्स माफिया और पुलिस के बीच अक्सर मुठभेड़ होती ही रहती है। मेक्सिको के साल्टो शहर में सबसे ताज़ा मुठेभड़ हुई जिसमें चार पुलिस अफसर समेत 13 लोग मारे गए।

बताया जा रहा है कि ड्रग माफिया के एक खुफिया ठिकाने पर दो लोगों बंधक बनाकर रखा गया था और हथियार भी छुपाए गए थे। इस बात की खबर मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर धावा बोला। पुलिस की कार्रवाई के दौरान दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें चार पुलिस अधिकारी मौके पर मारे गए।

बदमाशों के साथ मुठभेड़ में इस साल 10 पुलिसवालों की मौत

जलिस्को स्टेट के पुलिस अधिकारी अल्फैरो के मुताबिक पुलिस की कार्रवाई के दौरान अपराधियों ने ही पहले फायर किया था, और पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान ड्रग माफिया के नौ बदमाश मार गिराए गए। मारे गए लोगों में एक महिला भी शामिल है। जबकि अपराधियों की गोली से चार पुलिस अफसर भी मौके पर ही मारे गए। इस सिलसिले में कुछ गिरफ़्तारियां भी हुई हैं और हथियार भी ज़ब्त किए गए हैं।

इस साल अभी तक मेक्सिको में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 10 से ज़्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in