Free Fire गेम का लॉक खोलने के लिए पापा को लगाया 5 लाख का चूना

POONAM SHUKLA

02 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

Son uses father’s phone to play games, spends Rs 5 lakh

CrimeTak
follow google news

देश में आए दिन साइबर ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के कानपुर से। जहां पर और एक नाबालिग लड़के ने ऑनलाइन गेम के चक्कर में साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया।

कानपुर के रहने वाले एक बिजनेसमैन जिनका नाम चंद्रशेखर है उनका का बेटा ऑनलाइन गेम के चक्कर में ऐसा फंसा कि उसने अपने पिता के अकाउंट से 5 लाख एक अनजान शख्स के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया।

यह भी पढ़ें...

लड़के ने जब उससे पैसे वापस मांगे तो अनजान शख्स ने सुसाइड करने की धमकी देने लगा। इस बात की खबर जब लड़के के पिता को हुई तो उन्होंने खाते से 5 लाख की रकम ट्रांसफर किए जाने शिकायत क्राइम ब्रांच में की।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर के नबाबगंज निवासी चंद्रशेखर के खाते से 5 लाख का ट्रांजैक्शन एक ही खाते में हुआ था। ये रकम 20 दिनों में धीरे-धीरे ट्रांसफर हुई थी।

इसके साथ उनके क्रेडिट कार्ड का भी यूज़ किया गया था। हालांकि इस दौरान चंद्रशेखर ने अपने क्रेडिट कार्ड किसी बाहरी व्यक्ति को नहीं दिया था।

जब उन्होंने पता लगाया तो उनके बेटे का सच सामने आया कि ये सारा ट्रांजैक्शन उनके बेटे नहीं किया है।

जब उन्होंने अपने बेटे से पूछा तो उसने बताया कि मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेल रहा था। लेकिन वो दो बार खेलने के बाद लॉक हो गया। लॉक खुलवाने के लिए बेटे ने यूट्यूब से एक नंबर निकाला।

जिसमें गेम अनलॉक करने के नाम पर पहले उससे 750रुपए मांगे फिर धीरे-धीरे 20 दिनों में 5 लाख ट्रांसफर करने को बोला।

फ्रॉड करने वाले इस साइबर अपराधी ने बच्चे से धीरे-धीरे करके रकम निकलवाई थी इस दौरान जब लड़के ने पैसे वापस मांगे तो उसने सुसाइड करने की धमकी दे डाली ने कहा कि पैसे मांग मांगोगे तो सुसाइड कर लूंगा और तुम फस जाओगे।

जिससे बच्चा काफी डर गया और अपने फादर को इस फ्रॉड की जानकारी दी। वारदात की जानकारी लेकर पिता ने कमिश्नरेट क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है।

मामले में D C P ने बताया कि शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही जिस खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया है उसको फ्रीज कर दिया गया है।

जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा इसके साथ ही पुलिस ने फैमिली को भी सतर्क रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बच्चे आजकल ऑनलाइन गेम खेलते रहते हैं।

जिससे साइबर अपराध बढ़ने की आशंका ज्यादा है। इसलिए उन पर ध्यान देते रहें।

    follow google newsfollow whatsapp