रेप का झूठा केस, सच सामने आया तो जज ने सुनाया ऐसा फैसला, फर्जी केस कराने वालों की रूह कांप जाएगी

PRIVESH PANDEY

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 8:33 PM)

BAREILLY CRIME NEWS: बरेली की जिला अदालत ने झूठे बलात्कार मामले में फैसला सुनाते हुए लड़की को सुनाई 4 साल जेल की सजा.

CrimeTak
follow google news

Court News: बरेली में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिससे कोर्ट भी हैरान रह गया. रेप केस में फंसने के बाद एक लड़के को बिना वजह और बिना किसी गलती के 4 साल जेल की सजा सुनाई गई. मामला तब सामने आया जब लड़की ने इस पूरी प्लानिंग में युवक को फंसाया और कोर्ट में सुनवाई के दौरान अपनी गवाही से मुकर गई.

झूठे रेप केस में 4 साल बाद आरोपी रिहा

यह भी पढ़ें...

जब हकीकत कोर्ट के सामने आई तो कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए लड़के को बरी कर दिया और लड़की को भी यही सजा सुनाई. कोर्ट ने कहा कि लड़का जीतने दिन की सजा काट चुका है, लड़की को भी उतने ही दिन जेल में गुजारने होंगे. 

कोर्ट ने कहा है कि अगर लड़का जेल से बाहर रहता तो वह इस दौरान मजदूरी करके 5,88,000 रुपये से ज्यादा कमा चुका होता. इसलिए यह रकम लड़की से वसूल कर लड़के को दे दी जाए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो लड़की को 6 महीने की अतिरिक्त सजा दी जा सकती है.

क्या है पूरी कहानी?

बताया जा रहा है कि 2 सितंबर 2019 को बारादरी थाने में लड़के के खिलाफ बेटी के अपहरण और रेप का केस दर्ज हुआ था. पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस पूरे मामले में लड़की ने लड़के पर नशीला प्रसाद खिलाने, दिल्ली ले जाकर कमरे में बंद करने और रेप करने का आरोप लगाया था.

लड़की ने क्यों पलटा बयान

चार साल बाद जब लड़की 19 साल की हो गई तब इसने अपना बयान बदल दिए और कोर्ट में कहा कि अजय निर्दोष है. अपनी गवाही से मुकरते हुए स्वीकार किया कि उसके शुरुआती बयान उसकी माँ के दबाव में दिए गए थे, जो उसकी बड़ी बहन के साथ अजय के करीबी रिश्ते को स्वीकार नहीं करती थी.

न्यायधीश ने कहा कि अजय को झूठे आरोपों की वजह से आजीवन कारावास हो सकता था. अजय को रेप जैसे अपराध के लिए जेल में रहने का कलंक भी झेलना पड़ा. जो महिलाएं अपनी सुरक्षा के लिए बनाए गए कानून का गलत इस्तेमाल करती हैं, उन्हें सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए. 

    follow google newsfollow whatsapp