नोएडा के इंजीनियर से लाखों की ठगी, सदमे में इंजीनियर ने दी जान, धोखेवाली मौत की दर्दनाक कहानी

TANSEEM HAIDER

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 6:42 PM)

कुछ लोगों ने शेयर बाजार में निवेश के जरिए मुनाफा कमाने का लालच देकर इंजीनियर राजू से 12 लाख रुपये की ठगी की थी। मामले की जांच जारी है, नोएडा में लाखों रुपये की ठगी का शिकार होने के बाद एक युवक ने आत्महत्या कर ली।

CrimeTak
follow google news

Noida: देश में ऑनलाइन ठगी के रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। साइबर क्रिमिनल हर रोज फ्रॉड के नए तरीके अपना रहे हैं। इन्ही फ्रॉड अपराधियों के चक्कर में फंसकर नौए़डा का एक इंजीनियर ठगी का शिकार हो गया। बल्कि शिकार ही नहीं हुआ इन जालसाजों के चक्कर में फंस कर इंजीनियर को अपनी जान तक गंवानी पड़ी। लाखों रुपये की ठगी का शिकार होने के बाद उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस अफसरों ने मंगलवार को यह जानकारी मीडिया को दी। पुलिस अफसरों ने बताया कि घटना सोमवार रात रायपुर गांव की है।

ठगी के बाद युवक ने की खुदकुशी

यह भी पढ़ें...

युवक की पहचान तेलंगाना के निवासी नगुला प्रगति राजू के रूप में हुई है। 24 साल का राजू नोएडा के रायपुर में किराए का मकान लेकर रह रहा था। राजू नोएडा की एक नामी कंपनी में बतौर इंजीनियर तैनात था। एक्सप्रेसवे थाने की प्रभारी निरीक्षक सरिता मलिक ने बताया कि राजू ने सोमवार रात अपने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। राजू के साथियों ने पुलिस को खबर पहुंचाई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इंजीनियर की खुदकुशी पर उठे सवाल

शुरुआती जांच से पुलिस को पता चला कि कुछ लोगों ने शेयर बाजार में निवेश के जरिए मुनाफा कमाने का लालच देकर राजू से 12 लाख रुपये ठग लिये थे। पुलिस फिलहाल इसी एंगल से मामले की जांच कर रही है। ये भी पता लगा है कि इस मामले में ऐसा गैंग भी शामिल हो सकता है जिसके लोग खुद को फाइनेंस मिनिस्ट्री का अधिकारी बताकर इंश्योरेंस पॉलिसी धारकों को ठग लेते हैं। ऐसे ही एक गैंग को कुछ ही दिन पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने पकड़ा था। ये गैंग लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए खुद को सीधे फाइनेंस मिनिस्ट्री का अधिकारी बताते हैं और जो डॉक्यूमेंट जारी करते हैं उस पर फाइनेंस मिनिस्टर के अलावा दूसरे बड़े अधिकारियों के जाली दस्तखत भी होते हैं।

    follow google newsfollow whatsapp