मौत का खौफ दिखाकर ऑनलाइन पैसा वसूलते हैं ये शातिर

Crimetak

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 2:08 PM)

ये शातिर गैंग गृह नक्षत्र, बुरे साये, वास्तु दोष, पितृ दोष और परिवार के लोगों की मौत की बात कह कर लोगों को डराता है और फिर उपाय करने के बहाने ऑनलाइन मनी ट्रांस्फर करवा कर या फिर जेवर ऐंठ कर फरार हो जाता है।

CrimeTak
follow google news

श्रेया भूषण की रिपोर्ट

Muzaffarpur: 'तुम्हारे घर में बुरे साये का प्रकोप है, वास्तु दोष भी है, घर में मौत का सिलसिला रहेगा', लेकिन सब ठीक करने के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे। धर्म और अंधविश्वास की आड़ में ठगी करने वाले गिरोह के 3 शातिरों को मुजजफरपुर साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरभंगा का ये गैंग देश के कई राज्यों में फैला हुआ है और देशभर में घूम-घूम कर ठगी करता है। कमाल की बात ये है कि ये गैंग सिर्फ कैश ही नहीं ऑनलाइन पेमेंट भी लेता है। गिरफ्तार किए गए शातिरों के पास से तकरीबन 35 हजार रूपये, सोने की चेन, कार, 60 रंग-बिरंगे पत्थर, तीन मोबाइल और भगवत गीता भी पुलिस ने जब्त की है। इसका खुलासा सोमवार को सिटी एसपी दीक्षित ने किया। उन्होंने बताया की गिरफ्तार आरोपियों में दरभंगा जिले के अशोक पेपर मिल थाने के प्रेम कुमार, लक्ष्मण लाल देव और दरभंगा के सदर थाना के नागेंद्र कुमार शामिल है। ये लोग अभी हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में रह रहे थे।

यह भी पढ़ें...

ऑनलाइन लेते थे ठगी का पैसा

पुलिस के मुताबिक सदर थाना क्षेत्र में बीते अप्रैल महीने में एक बुजुर्ग दंपति से सोने की चेन और 20 हजार रुपये की ठगी की गई थी। इस मामले में सदर थाने और पानापुर में ठगी की एफआईआर भी दर्ज है। वहीं पानापुर थाने के करियात इलाके में वास्तु दोष और घर के सदस्य की मृत्यु हो जाने का डर दिखाकर मां और बेटी से 70 हजार की ठगी कर ली गई थी। यह ठगी ऑनलाइन पैसे मंगाकर की गई थी। इस मामले में मुजफ्फरपुर साइबर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। घटना को लेकर एसएसपी के निर्देश पर साइबर थाने की टीम बनाई गई थी। टीम ने जांच के दौरान इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाली जिसमें कुछ संदिग्ध नजर आए। ऑनलाइन पैसे मंगाने वाले नंबर को ट्रेस किया गया। इसके जरिये तीनो शातिरों की पहचान ही गई। बस इसके बाद तीनों को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से कैश, सोने की चेन समेत ठगी के जरिये ऐंठा गया दूसरा सामान बरामद कर लिया गया।

महिलाओं और बुजुर्गों को निशाना बनाते थे शातिर

पूछताछ में आरोपियों ने बताया की वो बुजुर्ग दंपति और महिलाओं को निशाना बनाते हैं। उनके घर पर बुरे साए, वास्तु दोष, पितृ दोष और परिवार के सदस्य की मौत हो जाने जैसी बातें कह कर लोगो को डराते थे। इसके बाद उनसे पैसे या सोने के जेवर की ठगी कर फरार हो जाते थे। ये लोग ऐसे घरों में पंडित के भेस में जाते थे। ये गैंग अभी तक उड़ीसा, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में घटनाओं को अंजाम दिया है। सिटी एसपी ने कहा कि ठगी करने वाले इस गैंग में और सदस्य भी शामिल हैं। जांच के दौरान उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। फिलहाल गिरफ्तार हुए 3 आरोपियों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है।

    follow google newsfollow whatsapp