पकड़ा गया देश में ड्रग्‍स का सबसे बड़ा मास्‍टरमाइंड! अब खुलेंगे देश में ड्रग सप्‍लाई के राज़

FARRUKH HAIDER

29 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:10 PM)

delhi police special cell caught mastermind of 40 crore drugs from manipur

CrimeTak
follow google news

पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी (Drugs Smuggling) का गैंग चलाने वाले मास्टरमाइंड को मणिपुर से गिरफ्तार कर दिल्ली लाई है। स्‍पेशल सेल के मुताबि‍क मणिपुर (Manipur) से गिरफ्तार आरोपी नाम कासिम है, उसके दो साथियों को 10 किलोहेरोइन (Heroin) के साथ बीते साल स्पेशल सेल (Special Cell) ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था, आरोपी गाड़ी में खुफिया केबिन बनाकर उसमें ड्रग्स छिपाकर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में सप्लाई करते थे।

ड्रग्स तस्करी को लेकर दिल्ली की स्‍पेशल सेल लगातार काम कर रही थी, बीते साल गुवाहाटी, दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और यूपी में तस्करों के जरिए ड्रग्स भिजवाने वाले गैंग का भंडा फोड़ कर टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया था, वो दिल्ली में ड्रग सप्लाई करने के लिए आये थे। पुलिस टीम ने उनके पास से 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 40 करोड़ रुपए है। इनमें से 2 किलो ड्रग्स आरोपियों ने गाड़ी में खुफिया केबिन के अंदर छुपा कर रखी थी, इस बाबत एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) का मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें...

पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि मास्टरमाइंड कासिम है, जो कि मणिपुर का रहने वाला है। वो पहले मणिपुर पुलिस में सिपाही था, इस मामले में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम पुलिस की तरफ से घोषित था। उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस की टीम काम कर रही थी, टीम को पता चला कि वो म्यांमार बॉर्डर के पास ड्रग्स की डील करने गया है। इस जानकारी पर 23 नवंबर की दोपहर पुलिस ने छापा मारकर उसे कार में जाते समय पकड़ लिया। पूछताछ में उसने ये कबूल किया कि 2020 में पकड़ी गई 10 किलो हेरोइन उसकी थी। इसे नाजिम को सप्लाई करने के लिए उसने भेजा था, उसे पुलिस टीम दिल्ली लेकर आ गई है।

    follow google newsfollow whatsapp