अंकित गुर्जर के बाद एक और कैदी की जेल में हत्या, वर्चस्व की लड़ाई के चलते हुआ मर्डर

PRIVESH PANDEY

31 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

After Ankit Gurjar, another prisoner was murdered in jail, stabbed with a sharp object

CrimeTak
follow google news

Delhi : दिल्ली की जेलों (Delhi Jail) में गैंगवार (Gangwar) की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. वहीं, मंडोली जेल (Mandoli Jail) में 2 कैदियों ने एक कैदी पर धारदार हथियार (sharp weapon) से हमला कर दिया. घायल महेश उर्फ मुन्ना (39) को गंभीर हालत में जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट की शिकायत पर हर्ष विहार थाना पुलिस ने आरोपित रघुनाथ उर्फ विक्की और गोलू उर्फ इमरान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में सामने आया कि वारदात को अंजाम देने वाले दोनों कैदी रोहित चौधरी गैंग के गुर्गे हैं. इस वजह से गैंगवार की आशंका जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, ये घटना राजधानी के मंडोली जेल की है. पुलिस के मुताबिक महेश विचाराधीन कैदी था. वह मंडोली जेल-15 के वार्ड-3 में बंद था. उस पर हत्या, रंगदारी समेत 6 मामले दर्ज थे. जब बीते शुक्रवार दोपहर करीब 3:15 बजे उस पर जेल के इसी वार्ड में बंद विचाराधीन कैदी रघुनाथ उर्फ विक्की और गोलू उर्फ इमरान ने किसी चीज से बने धारदार हथियार बनाकर उससे हमला किया दिया था. इनके बीच हुए खूनी संघर्ष के बारे में मालूम होते ही जेल प्रशासन ने घायल को जेल के अस्पताल में प्राथमिक इलाज के लिए भर्ती कराया.

कैदी महेश और गोलू के बीच चल रही थी आपसी रंजिश

बता दें कि जेल प्रशासन ने हालत गंभीर होने पर उसे वहां से जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया था. लेकिन शनिवार को महेश ने दम तोड़ दिया. शुरुआती जांच में सामने आया कि महेश और गोलू के बीच पहले से रंजिश चल रही थी. आरोप है कि महेश काफी समय से इमरान से दु‌र्व्यवहार कर रहा था. उसके साथ मारपीट करता था. इससे परेशान होकर इमरान ने जेल में बने दोस्त रघुनाथ के साथ मिलकर इसे मारने की योजना बनाई और हमला कर दिया. मंडोली जेल में कैदियों के उत्पात की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले बीती 28 सितंबर को सेल से बाहर निकलने से मना करने पर गुस्साए कैदियों ने दीवार पर सिर मारकर खुद को घायल कर लिया था.

वहीं जिन दो आरोपियों ने ये हमला किया था, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. मृतक महेश की बात करें तो उस पर भी हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी लेना जैसे कई आरोप थे. इसी वजह से वो मंडोली जेल में बतौर कैदी रह रहा था.

    follow google newsfollow whatsapp