थाईलैंड से लाए गए गैंगस्टर रवि काना को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा, गर्लफ्रेंड काजल भी गई जेल

Crimetak

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 5:48 PM)

पुलिस के अनुसार थाईलैंड से प्रत्यर्पण कर लाए गए रवि काना और काजल को शुक्रवार दोपहर को नोएडा पुलिस ने दिल्ली हवाई अड्डे पर अपनी हिरासत में ले लिया था।

CrimeTak
follow google news

Noida News: थाईलैंड में पकड़े गए कुख्यात अपराधी रवि काना और उसकी सहयोगी काजल झा को भारत वापस भेजे जाने के बाद नोएडा पुलिस ने शनिवार को यहां की एक अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार थाईलैंड से प्रत्यर्पण कर लाए गए रवि काना और काजल को शुक्रवार दोपहर को नोएडा पुलिस ने दिल्ली हवाई अड्डे पर अपनी हिरासत में ले लिया था।

रवि काना और काजल को भेजा जेल

यह भी पढ़ें...

रवि के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और गैंगस्टर अधिनियम समेत अन्य मामले दर्ज हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने रवि और काजल की गिरफ्तारी पर 50- 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) साद मियां खान ने बताया कि रवि काना और काजल झा को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि नोएडा पुलिस सीबीआई, इंटरपोल और अन्य एजेंसियों के माध्यम से रवि काना की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी।

थाईलैंड से लाया गया गैंगस्टर काना

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रवि और काजल की बैंकॉक में गिरफ्तारी हुई थी। बैंकॉक के न्यायालय में पेश किये जाने के बाद उन्हें भारत भेजने का आदेश जारी किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, नोएडा पुलिस के आला अधिकारियों ने हिरासत के दौरान रवि काना और काजल से गहनता से पूछताछ की जिसमें उसे कई अहम सुराग मिले हैं।

करोड़ों रुपए की संपत्ति हो चुकी है जब्त

इस साल जनवरी में थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा रवि काना और उसके गिरोह के 15 सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। इससे पहले पिछले साल दिसंबर मे नोएडा के थाना सेक्टर-39 में रवि काना और उसके गुर्गों पर सामूहिक बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था। रवि के गिरोह के कई सदस्यों और उसकी पत्नी मधु को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मधु की गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस को रवि और काजल के थाइलैंड भाग जाने की जानकारी मिली थी।

    follow google newsfollow whatsapp